केन्द्र से मध्यप्रदेश में दो महत्वपूर्ण सड़कों के लिए 879 करोड़ की स्वीकृति मिली : भार्गव |

केन्द्र से मध्यप्रदेश में दो महत्वपूर्ण सड़कों के लिए 879 करोड़ की स्वीकृति मिली : भार्गव

केन्द्र से मध्यप्रदेश में दो महत्वपूर्ण सड़कों के लिए 879 करोड़ की स्वीकृति मिली : भार्गव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 11, 2022/10:03 pm IST

भोपाल, 11 मार्च (भाषा) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने शुक्रवार को कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा मध्यप्रदेश में पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण दो मार्गों के लिए 879 करोड़ रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

उन्होंने कहा कि इन सड़कों के उन्नयय से सांची से चंदेरी तथा कान्हा राष्ट्रीय उद्यान से नर्मदा नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक और फॉसिल पार्क रैपुरा (डिंडोरी) तक आने-जाने वाले पर्यटकों को बेहतर सड़क मार्ग उपलब्ध होगा।

भार्गव ने इस स्वीकृति के लिए केद्रीय सड़क, परिवहन राज मार्ग मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार ज्ञापित किया है।

मध्यप्रदेश लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने बताया कि भारत सरकार की स्थायी वित्त समिति द्वारा शुक्रवार को मध्यप्रदेश के दो महत्वपूर्ण सड़कों— कुरवाई से मुंगावली-चंदेरी तक 81 किलोमीटर मार्ग के उन्ननय के वास्ते 386 करोड़ रुपए तथा डिंडोरी से मंडला 93 किलोमीटर के उन्नयन लिए 493 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है।

मंडलोई ने कहा कि कुरवाई-मुंगावली-चंदेरी मार्ग के उन्नयन से राज्य में सांची और चंदेरी आने वाले पर्यटकों को बेहतर सड़क सुविधा प्राप्त होगी। साथ ही क्षेत्रवासियों के लिए उत्तरप्रदेश के झांसी स्थित ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर तक पहुँच आसान हो सकेगी।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार मंडला-डिंडोरी के अपग्रेडेशन से इस अंचल के निवासियों की नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर से छत्तीसगढ़ राज्य में पहुँच आसान होगी।

भाषा रावत रावत राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)