INDIA Live News & Updates 16th May 2024
LIVE NOW

INDIA Live News & Updates 16th May 2024: AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने पुलिस में दर्ज़ की शिकायत…

INDIA Live News & Updates 16th May 2024:AAP's Rajya Sabha MP Swati Maliwal lodged a police complaint

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2024 / 07:34 PM IST, Published Date : May 16, 2024/8:27 am IST

INDIA Live News & Updates 16th May 2024: स्वाति मालीवाल मारपीट मामला | AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज़ की है: दिल्ली पुलिस सूत्र

INDIA Live News & Updates 16th May 2024:  ग्वालियर, मध्य प्रदेश: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां और ग्वालियर शाही परिवार की पूर्व ‘राजमाता’ माधवी राजे सिंधिया के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए महल परिसर से छतरी लाया गया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दी श्रद्धांजलि।

INDIA Live News & Updates 16th May 2024: कोलकाता। TMC सुप्रीमों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “….ममता बनर्जी को भारत गठबंधन छोड़ने के लिए किस कारण प्रेरित किया गया?…. “…INDIA गठबंधन आगे बढ़ रहा है और यह सरकार बनाने की कगार पर है और यही कारण है कि एक अवसरवादी राजनीतिक नेता के रूप में उन्होंने अग्रिम समर्थन देने के बारे में सोचा ताकि INDIA ब्लॉक को उनके समर्थन से उन्हें चुनाव लड़ने पश्चिम बंगाल में मदद मिलेगी। वह अब जमीनी हकीकत को समझ रही है कि मतदाता INDIA गठबंधन की ओर बढ़ रहे हैं। किस बात ने उन्हें INDIA गठबंधन छोड़ने के लिए(पश्चिम बंगाल में) प्रेरित किया? यह आज तक उन्होंने स्पष्ट नहीं किया…?”

 

बालीसंकरा, ओडिशा | छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता विष्णु देव साय कहते हैं, “छत्तीसगढ़ में चुनाव संपन्न होने के बाद से मैं ओडिशा और झारखंड में प्रचार कर रहा हूं। आज प्रचार का चौथा दिन है और ओडिशा में बहुत अच्छा माहौल है। मुझे विश्वास है कि भाजपा की सरकार बनेगी।” ओडिशा में सरकार और पार्टी यहां अधिकतम लोकसभा सीटें भी जीतेगी।”

INDIA Live News & Updates 16th May 2024: ग्वालियर: केंद्रीय उड्डयन मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवी राजे सिंधिया (Rajmata Madhavi Raje Scindia) का नई दिल्ली के AIIMS में बुधवार यानी 15 मई को निधन हो गया था। आज 16 मई को सुबह 11 बजे पार्थिव देह ग्वालियर लाई जाएगी। यहां दोपहर तीन बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखी जाएगी। शाम 5 बजे सिंधिया छत्री पर उनका राजसी परंपरा के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा। राजमाता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तीन राज्यों के मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के कई मंत्री और नेता अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। रात तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय और राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा का आना तय हो गया है। साथ ही नेपाल, बड़ोदरा और जम्मू के राजघराने के सदस्य भी ग्वालियर पहुंचेंगे।

Funeral of Rajmata Madhavi Raje Scindia

INDIA Live News & Updates 16th May 2024: राजमाता माधवी राजे की अंतिम यात्रा रानी महल गेट यानी जीवाजी क्लब के सामने महल के दरवाजे से निकाली जाएगी। यात्रा में शामिल परिवार व वीआईपी वाहनों में सवार होकर निकलेंगे। इसी दरवाजे से राजमाता विजयाराजे सिंधिया की पार्थिव देह की अंतिम यात्रा के लिए निकाला गया था। यहां से अचलेश्वर चौराहा, कटोराताल रोड होते हुए छत्री परिसर के गेट नंबर तीन से अंदर प्रवेश करेगी। इसी दरवाजे से आम लोगों की भी एंट्री दी जाएगी, लेकिन जब अंतिम यात्रा यहां पहुंचेगी, तो वहां से आम लोगों का प्रवेश कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers