MP weather changed

मौसम ने ली करवट, राजधानी सहित कोई जिलों में धूप छांव का सिलसिला जारी, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें अपडेट

weather has taken a turn, process of sunshine and shade continues in some districts : तापमान 4 डिग्री ग्वालियर और नौगांव में दर्ज किया गया

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 11:49 AM IST, Published Date : December 27, 2022/11:49 am IST

MP weather changed: भोपाल :मध्यप्रदेश में एक फिर मौसम ने ली करवट, उत्तर भारत से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से सर्दी बढ़ने लगी है। जिसके चलते प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में शीतलहर के असर है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी की है। ग्वालियर, दतिया, छतरपुर में शीतलहर चलने को लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही आपको बता दें कि सबसे कम न्यूनतम तापमान 4 डिग्री ग्वालियर और नौगांव में दर्ज किया गया है। वही राजधानी भोपाल में भी ठंडी हवाओं के चलते सर्दी बढ़ने लगी है।

यह भी पढ़े : सरकारी कर्मचारियों को नए साल में बड़ी सौगात देगी सरकार, इस दिन होगा महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान!

नए साल में कैसा रहेगा मौसम

MP weather changed: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 27 दिसंबर से तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की गिरावट देखने को मिलेगी। इसके बाद 31 दिसंबर से कड़ाके अपने चरम पर आ जाएगी, इसका असर अगले कुछ दिनों कक जारी रहेगा। यानी नए साल में पारा पार्टी हाई के दौरान पारा डाउन रहने वाला है ।मौसम मे ये बदला 26 दिसंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने से हो रहा है. वहीं अफगानिस्तान में बना एक पश्चिमी विक्षोभ गुरुवार 29 दिसंबर को उत्तर भारत में पहुंचेगा। उससे उत्तरी इलाकों में बर्फवारी होगी, जिस कारण अगले एक दो दिन में मध्य भारत में कड़ाके की ठंड होगी।

यह भी पढ़े : कार से कुचलकर युवक की हत्या का मामला। आरोपी नेता मिश्रीचंद गुप्ता को BJP ने किया निष्कासित

देश में कैसा रहेगा हाल

MP weather changed: अगले 3 से 4 दिनों के दौरान यानी नए साल के पहली और दूसरी तारीख तक पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाएगा, इसके साथ ही ठंड में डबल इजाफा होगा. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ इलाकों में शीतलहर संभावना बनी हुई है.