सिंगरौली जिले में निर्माणाधीन सीवेज लाइन में सुधार कार्य के लिए घुसे तीन श्रमिकों की दम घुटने से मौत |

सिंगरौली जिले में निर्माणाधीन सीवेज लाइन में सुधार कार्य के लिए घुसे तीन श्रमिकों की दम घुटने से मौत

सिंगरौली जिले में निर्माणाधीन सीवेज लाइन में सुधार कार्य के लिए घुसे तीन श्रमिकों की दम घुटने से मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : September 24, 2021/10:31 pm IST

सिंगरौली (मप्र) 24 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के कचनी गांव में शुक्रवार को सुधार कार्य के लिए निर्माणाधीन सीवेज लाइन में घुसे तीन श्रमिकों की दम घुटने से मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि हादसे में मारे गए श्रमिकों की पहचान कन्हैयालाल यादव (35) निवासी चाचर, इन्द्रभान सिंह (36) निवासी भोपाल तथा नागेन्द्र रजक (35) के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर कचनी गांव के पास दोपहर के समय निजी कंपनी की निर्माणाधीन सीवरेज टैंक व पाइप लाइन में आई तकनीकी खराबी को सुधारने के लिए पहले दो श्रमिक सीवर लाइन में घुसे। इस दौरान दोनों श्रमिक सीवर लाइन के अंदर बेहोश हो गए, जब दोनों श्रमिकों की कोई जानकारी नहीं मिली तो तीसरे श्रमिक को अंदर भेजा गया।

उन्होंने कहा कि जब कई घंटों तक तीनों श्रमिकों की अंदर से कोई आवाज नहीं सुनाई दी तो पुलिस व प्रशासन के दल ने कड़ी मशक्कत के बाद टैंक में फंसे तीनां श्रमिकों को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया लेकिन अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने तीनों श्रमिकों को मृत घोषित कर दिया।

सिंह ने कहा कि कार्य का निर्माण करा रही निजी कंपनी की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुलिस ने कंपनी के साइट इंजीनियर उत्तर कुमार एवं सुपरवाइजर सलाउद्दीन खान व अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाषा सं दिमो धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers