साल 2024 का लोकसभा चुनाव ‘स्थिरता बनाम अस्थिरता’ की लड़ाई: प्रधानमंत्री मोदी |

साल 2024 का लोकसभा चुनाव ‘स्थिरता बनाम अस्थिरता’ की लड़ाई: प्रधानमंत्री मोदी

साल 2024 का लोकसभा चुनाव ‘स्थिरता बनाम अस्थिरता’ की लड़ाई: प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  April 8, 2024 / 06:37 PM IST, Published Date : April 8, 2024/6:37 pm IST

चंद्रपुर (महाराष्ट्र), आठ अप्रैल (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को आगामी लोकसभा चुनाव को ‘स्थिरता बनाम अस्थिरता’ की लड़ाई करार दिया और कहा कि एक तरफ उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार देशहित में कड़े फैसले ले रही है, वहीं विपक्षी गठबंधन का लक्ष्य ‘सत्ता पाओ और मलाई खाओ’ का है।

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस की तुलना ‘करेले’ से की और कहा कि उसे घी में तला जाए या फिर शक्कर में घोला जाए, वह कड़वा ही रहता है।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के धड़े को ‘नकली’ बताया और उस पर कथित तौर पर सनातन विरोधी व देश के विभाजन की बात करने वाले द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

मोदी ने कहा, ‘‘साल 2024 का लोकसभा चुनाव ‘स्थिरता बनाम अस्थिरता’ के बीच का चुनाव है। एक ओर भाजपा के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन है, जिसका ध्येय है कि देश के लिए कड़े फैसले लो, बड़े फैसले लो। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस और ‘इंडी’ गठबंधन है, जिसका मंत्र है- जहां भी सत्ता पाओ, खूब मलाई खाओ।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कड़वे करेले को घी में तलें या शक्कर में घोलें, वो फिर भी कड़वा का कड़वा ही रहता है। ये कहावत कांग्रेस पर सटीक लागू होती है। कांग्रेस कभी नहीं बदल सकती।’’

प्रधानमंत्री इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (इंडिया) को अक्सर ‘इंडी’ गठबंधन कहकर निशाना साधते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ‘इंडी’ गठबंधन की केंद्र में जब तक सरकार रही, महाराष्ट्र की लगातार उपेक्षा होती रही।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के विकास से जुडी किसी भी परियोजना को देखते ही वह कहते थे कि या तो ‘कमीशन’ लाओ या काम पर ‘ब्रेक’ लगाओ।

कांग्रेस के एक सांसद के बयान का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि वह विभाजन की बात करते हैं, जबकि ‘इंडी’ गठबंधन के लोग दक्षिण भारत को अलग करने की धमकी देते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘‘इंडी’ अलायंस में शामिल द्रमुक सनातन को डेंगू-मलेरिया कह कर उसके खात्मे की बात कर रही है और नकली शिवसेना वाले उन्हीं लोगों की महाराष्ट्र में रैली करवाते हैं।’’

पिछले महीने महाराष्ट्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की एक रैली हुई थी। कांग्रेस, द्रमुक और शिवसेना (यूबीटी) इसके घटक दल हैं।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)