कारोबार जगत की हस्तियों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया |

कारोबार जगत की हस्तियों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया

कारोबार जगत की हस्तियों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया

:   Modified Date:  May 20, 2024 / 09:43 PM IST, Published Date : May 20, 2024/9:43 pm IST

मुंबई, 20 मई (भाषा) कारोबारी घराने टाटा, अंबानी और बिड़ला समेत उद्योग जगत की हस्तियों ने लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को देश की वित्तीय राजधानी में यहां अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

महाराष्ट्र में पांचवें और आखिरी चरण में मुंबई की छह लोकसभा सीट समेत 13 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ। महानगर में मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते समय कारोबारी क्षेत्र के दिग्गजों ने प्रमुख मुद्दों के रूप में विकास और सुशासन तथा आर्थिक विकास में तेजी लाने की आवश्यकता का उल्लेख किया।

वित्तीय क्षेत्र के जाने माने चेहरे दीपक पारेख जैसे कुछ गणमान्य लोगों ने मतदान केंद्रों पर लंबे इंतजार जैसी चुनौतियों के बारे में बात की और कहा कि भीषण गर्मी मतदाताओं को अपने घरों से बाहर निकलने और मतदान करने के लिए हतोत्साहित कर सकती है।

दक्षिण मुंबई के टोनी इलाकों में मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतारें नजर आने लगी। यहां टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने वाले भारतीय उद्योग जगत के पहले नेताओं में से एक थे।

मुंबई की सभी लोकसभा सीटों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने दक्षिण मुंबई में अपने आधिकारिक आवास के पास एक स्कूल में परिवार के सदस्यों के साथ मतदान किया, जबकि कुछ दूरी पर रहने वाले सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी शाम को अपनी पत्नी नीता और बेटे आकाश के साथ वोट देने उसी स्कूल में पहुंचे।

उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला भी मतदान करने पहुंचे। बिड़ला ने पत्रकारों को बताया कि उनकी 19 वर्षीय बेटी अद्वैतेशा ने पहली बार वोट डाला।

वोट डालने से पहले महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने ‘‘शासन और उसके परिणामों’’ को ‘‘प्राथमिक मुद्दा’’ बताया और कहा कि इन कार्यों के परिणाम हर किसी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं।

सौंदर्य उत्पाद बेचने वाले पोर्टल ‘नायका’ की अरबपति संस्थापक फाल्गुनी नायर ने मतदान को अधिकार के साथ-साथ दायित्व भी बताया।

कारोबार के मोर्चे पर कई चुनौतियों का सामना कर रहे उद्योगपति अनिल अंबानी ने भी सुबह में अपना वोट डाला। उद्योगपति नीरज बजाज समेत अन्य प्रमुख कारोबारी भी वोट देने मतदान केंद्रों पर पहुंचे।

भाषा आशीष सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers