विधायक लोणीकर के समर्थकों ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री टोपे की कार पर किया हमला |

विधायक लोणीकर के समर्थकों ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री टोपे की कार पर किया हमला

विधायक लोणीकर के समर्थकों ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री टोपे की कार पर किया हमला

:   Modified Date:  December 2, 2023 / 10:33 PM IST, Published Date : December 2, 2023/10:33 pm IST

जालना, दो दिसंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक बबनराव लोणीकर के समर्थकों ने शनिवार को जालना जिले में एक सहकारी बैंक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री राजेश टोपे की कार पर हमला किया और उन पर विश्वासघात का आरोप लगाया। इस घटना में किसी को चोटें नहीं आयीं।

इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सतीश टोपे (राजेश टोपे के रिश्तेदार) और भाजपा के भाऊसाहेब जवाले को क्रमशः जिला केंद्रीय सहकारी बैंक का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष निर्विरोध चुन लिया गया।

पुलिस निरीक्षक प्रशांत महाजन ने बताया कि लोणीकर के समर्थकों ने बैंक परिसर में टोपे की कार पर पथराव किया और लकड़ी का एक लट्ठा फेंका। उन्होंने बताया कि सदर बाजार पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया।

विधायक ने कहा कि उनके समर्थक इस बात से नाराज थे कि उनके समूह को दरकिनार कर दिया गया और उपाध्यक्ष का पद किसी और के पास चला गया। जिले के परतूर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक ने टोपे की कार की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे नुकसान की भरपाई के लिए तैयार हैं।

टोपे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार गुट के साथ हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बात पर सहमति बनी है कि राकांपा अध्यक्ष का पद अपने पास रखेगी जबकि भाजपा का कोई व्यक्ति बैंक का उपाध्यक्ष बनेगा।

जालना जिले की घनसावंगी सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले टोपे ने कहा कि भाजपा के नामांकन में उनकी कोई भूमिका नहीं है और उन्होंने हिंसा की जांच की मांग की।

लोणीकर ने कहा कि टोपे ने विश्वासघात किया क्योंकि उपाध्यक्ष का पद परतूर या मंथा तहसील में भाजपा के किसी व्यक्ति के पास जाना था। उन्होंने कहा कि हालांकि, यह जवाले के पास गया, जो एक अलग क्षेत्र से हैं और परोक्ष तौर पर केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे से जुड़े हैं।

बैंक के एक अधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने का अनुरोध करते हुए कहा कि लोणीकर के समर्थक चाहते थे कि विधायक के बेटे राहुल लोणीकर इस पद पर काबिज हों।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बाद में, सतीश टोपे के समर्थकों ने लोणीकर के घर पर पथराव किया, जिसके बाद लोणीकर के लोगों ने टोपे के घर को इसी तरह निशाना बनाया।

भाषा अमित पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers