जगनमोहन रेड्डी पर पथराव के मामले को लेकर आंध्र प्रदेश में दलों के बीच जुबानी जंग |

जगनमोहन रेड्डी पर पथराव के मामले को लेकर आंध्र प्रदेश में दलों के बीच जुबानी जंग

जगनमोहन रेड्डी पर पथराव के मामले को लेकर आंध्र प्रदेश में दलों के बीच जुबानी जंग

:   Modified Date:  April 14, 2024 / 07:22 PM IST, Published Date : April 14, 2024/7:22 pm IST

अमरावती, 14 अप्रैल (भाषा) आंध्र प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ पार्टी के प्रमुख एवं मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी पर पथराव की घटना के बाद वाईएसआर कांग्रेस और तेदेपा के बीच रविवार को वाकयुद्ध छिड़ गया।

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री रेड्डी पर शनिवार को अज्ञात व्यक्तियों ने पथराव कर दिया, जिसमें वह घायल हो गये। एक पत्थर उनकी आंख से ठीक ऊपर माथे पर लगा जिससे वहां से थोड़ा खून बहने लग गया।

वाईएसआर कांग्रेस के महासचिव एस. रामकृष्ण रेड्डी ने दावा किया कि मुख्यमंत्री पर पूरी तरह सोच-समझकर हमला किया गया।

उन्होंने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इसकी साजिश किसने रची होगी? यह उस असुरक्षा की भावना से उपजा कदम लगता है जो तेदेपा अनुभव कर रही है क्योंकि वे हमारे नेता को चुनाव अभियान, रोड शो और ‘सिद्धम सभाओं’ के माध्यम से मिल रही प्रतिक्रिया से भयभीत लग रहे हैं।’’

रामकृष्ण रेड्डी ने आरोप लगाया कि तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने हाल में प्रचार के दौरान अपनी जनसभाओं में भीड़ को जगन रेड्डी पर हमला करने के लिए उकसाया था।

सत्तारूढ़ दल के नेताओं और मंत्रियों ने नायडू और तेदेपा की आलोचना की और दावा किया कि विपक्षी दल मुख्यमंत्री पर हमले में शामिल था।

तेदेपा प्रवक्ता पी. कोमारेड्डी ने हालांकि, हमले के समय और परिस्थितियों पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, ‘‘यह केवल इस तरह के कृत्य की वैधता के बारे में सवाल उठाता है। यह पहली बार नहीं होगा कि वाईएसआरसीपी ने कुख्यात ‘कोडी काठी’ नाटक की तरह इस तरह का कृत्य किया है, न केवल सहानुभूति पाने के लिए बल्कि भ्रम और अशांति पैदा करने के लिए भी क्योंकि चुनाव नजदीक हैं।’’

भाषा शफीक प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)