TATA TIGOR पर एक लाख की छूट, मारुति की बलेनो को दे रही टक्कर

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 23 Mar 2019 03:52 PM, Updated On 23 Mar 2019 03:52 PM

नई दिल्ली । टाटा मोटर्स की तरफ से पेश की गई कार TATA TIGOR अब एक लाख रुपये कम कीमत पर मिल रही है। Tata Motors अपनी इसी कॉम्पैक्ट सेडान पर करीब 1लाख रुपये तक का भारी डिस्काउंट दे रही है। इसमें मौजूद शानदार फीचर्स ने इस कार को काफी लोकप्रियता दी है। इस पेशकश के बाद टाटा की टिगोर कार मारुति की काफी पॉपुलर कार बलेनो से भी सस्ती मिल रही है। इस भारी डिस्काउंट के बाद टिगोर की शुरुआती दिल्ली में एक्सशो रूम कीमत 5.42 लाख है।

ये भी पढ़ें-20 लाख रुपए तक की आमदनी अब टैक्स फ्री, ग्रेच्युटी पर टैक्स छूट सरका...

TATA TIGOR मारुति की बलेनो से 4000 रुपये सस्ती हो गई है। मारुति बलेनो की दिल्ली एक्सशो रूम कीमत 5.46 लाख रुपये से शुरू है। अगर हम बलेनो से टिगोर की कीमत की और तुलना करें तो टिगोर जेटीपी मॉडल, बलेनो आरएस के मुकाबले सवा लाख रुपय सस्ता है। आपको बता दें बलेनो आरएस जहां 8.76 लाख रुपये में खरीदी जा सकती है, वहीं टिगोर जेटीपी को आप 7.49 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें-फॉक्सवैगन इंडिया को लगा तगड़ा झटका, NGT ने लगाया 500 करोड़ का जुर्म...

Tata Tigor को भारत में तीन इंजन विकल्प - दो पेट्रोल और एक डीजल के साथ बेचा जा रहा है। पेट्रोल मोटर में 1.2 लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट दी गई है, जो कि 84 Bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन (JTP मॉडल में दिया गया) 112bhp की पावर और 150Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं और ये स्टैंडर्ड आते हैं।

ये भी पढ़ें-आसमान में अठखेलियां करेगी बाइक, 60 सेकेंड में पहुंच जाती है जमीन से...

नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में 5 स्पीड AMT का विकल्प दिया गया है। Tigor में 1.1 लीटर 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड मोटर भी दिया गया है जो 69bhp की पावर और 140Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं, Tigor के रेगुलर वेरिएंट में स्टैंडर्ड सस्पेंशन दिया गया है, स्पोर्टी JTP ट्रिम में बहुत सख्त स्प्रिंग्स और कम ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है।

ये भी पढ़ें- गुलजार हुआ बाजार, मोदी के वापसी के आसार के बीच विदेशों से बड़ा निव...

Tata Tigor JTP भारत में एक किफायती हाई परफॉर्मेंस सेडान में से एक है। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 10.34 सेकंड्स का वक्त लगता है, जो कि काफी तेज है। हालांकि, यह Maruti Baleno RS वेरिएंट से थोड़ी थीमी है। इसकी कीमत 7.49 लाख रुपये है यानी Tigor JTP अब Baleno RS से 1.25 लाख रुपये से भी सस्ती कीमत में मिल रही है। Baleno RS की कीमत 8.76 लाख रुपये है

Web Title : 1 lakh discount on TATA TIGOR, collision giving to Maruti's Baleno

जरूर देखिये