गुलजार हुआ बाजार, मोदी के वापसी के आसार के बीच विदेशों से बड़ा निवेश, सेंसेक्स ने लगाई 38000 की छलांग

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 16 Mar 2019 03:06 PM, Updated On 16 Mar 2019 03:15 PM

नई दिल्ली । इंडियन शेयर मार्केट ने शुक्रवार को खत्म हुए हफ्ते में दुनिया में सबसे ज्यादा मुनाफा कमाया है। इस सप्ताह शेयर बाजार ने 3.95 लाख करोड़ रुपये कमाएं हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद विदेशी निवेशकों ने बड़ा पैसा भारत में लगाया है। इसीलिए शेयर बाजार में तेजी का माहौल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- बाघों को सुरक्षित रखने पहनाए गए रेडियो कॉलर,अब हर स...

बाजार में खत्म होते सप्ताह में लगातार 5वें दिन तेजी देखने को मिली । निफ्टी 11425 के पार बंद हुआ है। वहीं सेंसेक्स ट्रिपल सेंचुरी लगाते हुए 38000 के पार बंद होने में कामयाब रहा है। इस हफ्ते भारतीय बाजार दुनिया में सबसे मजबूत रहे। निफ्टी का इस हफ्ते दुनिया से सबसे शानदार प्रदर्शन रहा। बैंक निफ्टी, सेंसेक्स-निफ्टी दुनिया में सबसे आगे रहे। इस हफ्ते बैंक निफ्टी 5.8 फीसदी, सेंसेक्स 3.6 फीसदी और निफ्टी 3.5 फीसदी भागा है।

ये भी पढ़ें- विक्रम और शूर ने कोस्ट गार्ड जहाज में लगी आग पर पाया काबू, 16 वैज्ञानिक थे सवार

इस हफ्ते सेंसेक्स 1353 प्वाइंट चढ़ा। वहीं, निफ्टी 392 प्वाइंट चढ़ा। सेंसेक्स के 30 में से 20 शेयरों में आज तेजी रही। जबकि निफ्टी के निफ्टी के 50 में से 31 शेयर तेजी पर बंद हुए। मिडकैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिली शुक्रवार को मिडकैप इंडेक्स 115 प्वाइंट चढ़कर 17,863 पर बंद हुआ है। वहीं इस हफ्ते मिडकैप इंडेक्स 484 अंक चढ़ा है।

ये भी पढ़ें- सीएम कमलनाथ ने दी दिग्विजय को चुनौती- 'किसी ऐसी सीट से चुनाव लड़ें, जहां कांग्रेस तीस सालों

शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार लगातार 5वें दिन तेजी के साथ बंद हुआ। इस तेजी में घरेलू निवेशकों को महज पांच दिन में 3.95 लाख करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मोदी सरकार की वापसी के दिख रहे आसार के बाद विदेशी निवेशकों ने बड़ा पैसा भारत में लगाया है। इसीलिए शेयर बाजार में तेजी का माहौल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- मंदिर से मिटाई गई रंगोली, चुनाव आयोग ने माना आचार संहिता का उल्लंघन

शुक्रवार को बंद हुए कारोबार में पावर ग्रिड, एनटीपीसी, विप्रो, एचसीएल टेक कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईओसी और ओएनजीसी में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली जबकि एचयूएल और यस बैंक में सबसे ज्यादा गिरावट हुई। इस बात की पूरी उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में सेंसेक्स-निफ्टी अपने नए शिखर पर पहुंच सकते है. ऐसे में म्युचूअल फंड में पैसा लगाने वालों को भी इसका फायदा मिलेगा। आपको बता दें कि इस हफ्ते भारतीय बाजार दुनिया में सबसे मजबूत रहे। निफ्टी का इस हफ्ते दुनिया से सबसे शानदार प्रदर्शन रहा। बैंक निफ्टी, सेंसेक्स, निफ्टी दुनिया में सबसे आगे रहे. इस हफ्ते बैंक निफ्टी 5.8 फीसदी, सेंसेक्स 3.6 फीसदी और निफ्टी 3.5 फीसदी भागा है।

Web Title : Buzzing market Sensex jumped 38,000 in the hope of Modi's return

जरूर देखिये