कोरोना की मार झेल रहे ठाणे शहर में फिर 10 दिनों का टोटल लॉकडाउन, ढील देने के बाद से बढ़े कोरोना मरीज | 10 days of total lockdown in Thane city facing Corona's death, Corona patients increased after relaxation

कोरोना की मार झेल रहे ठाणे शहर में फिर 10 दिनों का टोटल लॉकडाउन, ढील देने के बाद से बढ़े कोरोना मरीज

कोरोना की मार झेल रहे ठाणे शहर में फिर 10 दिनों का टोटल लॉकडाउन, ढील देने के बाद से बढ़े कोरोना मरीज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 3, 2020/12:24 pm IST

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी है, धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढील दी जा रही है, लेकिन कुछ इलाकों में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है इसलिए वहां फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में मुंबई में कोरोना की मार झेल रहे ठाणे शहर में भी आज से 10 दिनों के लिए Total Lockdown लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: इस राज्य में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, 22 जून को छत्तीसगढ़ में भी हिली …

सरकार के इस फैसले के बाद यहां जगह जगह पर पुलिस ने बैरीकेडिंग कर दिया है, साथ ही पुलिस गश्त भी लगा रही है। आदेश के मुताबिक सब्जी, फल और दूध, दवाईयां की दुकानें खुली रहेंगी। लोगों के घरों से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। ठाणे नगर निगम (टीएमसी) और पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बैठक के बाद शहर में लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी, देश में 15 अगस्त को लॉन्च हो सकती है कोरोना की देसी वैक्सी…

3 जून को लॉकडाउन में राहत के बाद शहर में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का ऐलान किया है, इस अवधि के दौरान आवश्यक कार्यों व रोजगार की जरूरतों को छोड़कर किसी अन्य काम के लिए घर से बाहर जाने पर रोक रहेगी।

ये भी पढ़ें: लद्दाख में जवानों के बीच पहुंचे पीएम मोदी, बोले ‘आत्मनिर्भर भारत का…

बता दें कि ठाणे में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 277 की मौत हुई है। शहर में अभी तक कोरोना के 8168 केस दर्ज हुए हैं। पिछले तीन दिनों से, राज्य में प्रतिदिन 5000 से अधिक कोविड-19 मामले सामने आ रहे हैं जिससे कुल मामलों की संख्या 164626 हो चुकी है और अब तक 7429 लोगों की मौत हो चुकी है।