एक साथ 13 लोगों की मौत, 9 प्रवासी भी घायल, बाड़ के एक हिस्से को काटकर सीमा में घुसे थे प्रवासी | 13 people killed, nine migrants injured as SUV collides with tractor-trailer

एक साथ 13 लोगों की मौत, 9 प्रवासी भी घायल, बाड़ के एक हिस्से को काटकर सीमा में घुसे थे प्रवासी

एक साथ 13 लोगों की मौत, 9 प्रवासी भी घायल, बाड़ के एक हिस्से को काटकर सीमा में घुसे थे प्रवासी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : March 5, 2021/4:07 am IST

एल सेंट्रो (कैलिफोर्निया), पांच मार्च (एपी) कैलिफोर्निया की इम्पीरियल वैली में एक वाहन के ट्रैक्टर-ट्रेलर (माल ढोने के लिए इस्तेमाल होने वाले ट्रैक्टर) से टकराने से 13 लोगों की मौत हो गई और नौ प्रवासी घायल हो गए। वाहन में कुल 25 लोग सवार थे। ‘कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल’ (सीएचपी) ने बृहस्पतिवार को बताया कि ये प्रवासी मैक्सिको से लगती सीमा पर बाड़ के एक हिस्से को काटकर बनाए गए रास्ते से कैलिफोर्निया में घुसे थे।

read more: न्यूजीलैंड में शक्तिशाली भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी, हजारों लोग…

हादसे में मारे गए लोगों में से 10 और घायलों में से सात लोग मैक्सिको के नागरिक थे। ग्वाटेमाला सरकार ने बृहस्पतिवार को बताया कि हादसे में ग्वाटेमाला की 23 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई तथा दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सीएचपी ने बताया कि मंगलवार को हुए इस हादसे में वाहन का चालक भी मारा गया। घायलों में से तीन लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

read more: ब्रिटिश सरकार ने गृहमंत्री पटेल के खिलाफ नौकरशाह को परेशान करने के …

मैक्सिको की सरकार ने कहा कि उसके 10 नागरिक मारे गए और ग्वाटेमाला सरकार ने उसका एक नागरिक के मारे जाने की जानकारी दी। लेकिन अमेरिकी अधिकारियों ने अभी मृतकों के बारे में कोई जानकारी जारी नहीं की है।