15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रीय औसत से भी कम है छत्तीसगढ़ का पर कैपिटल इनकम | 15th finance commission chairman NK Singh says- Chhattisgarh's Capital Income is less than national average

15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रीय औसत से भी कम है छत्तीसगढ़ का पर कैपिटल इनकम

15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रीय औसत से भी कम है छत्तीसगढ़ का पर कैपिटल इनकम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 25, 2019/11:51 am IST

रायपुर: तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर आए 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने गुरुवार को मीडिया से रूबरू होकर बड़ा बयान दिया है। एनके सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ का पर कैपिटल इनकम काफी कम है, राष्ट्रीय औसत से भी काफी कम है। प्रदेश की आय के क्षेत्र में काम करने की जरूरत है।

Read More: अनोखी पहल : जब एक साथ 57 लड़कियों का मनाया गया जन्मोत्सव, आंखों से छलक उठे खुशी के आंसू

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि एन के सिंह ने सीएम बघेल की तारीफ करते हुए कहा कि बघेल सकारात्मक माहौल में काम कर रहे हैं। खासकर कृषि के क्षेत्र में कई अच्छे निर्णय लिए गए हैं। सिंह ने शिक्षा और स्वास्थ्य में काफी काम करने की जरुरत बताई। उनके मुताबिक छत्तीसगढ़ को काफी काम करना होगा।

Read More: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में आगामी 24 घंटे के भीतर भारी बारिश की संभावना

यहां काफी चुनौती है। डेन्स फॉरेस्ट एरिया है, छत्तीसगढ़ में जो लाभ हो सकता था स्मॉल फॉरेस्ट इंडस्ट्री से वो नहीं कर पाया। ट्राइबल पॉपुलेशन की संख्या ज्यादा है। नक्सल समस्या भी एक बड़ी चुनौती है। पिछले वित्त आयोग ने जो काम किया है। उससे 13 आयोग में कुछ वृद्धि हुई थी। 15 वें वित्त आयोग में और ज्यादा काम होंगे।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी नेता को बताया संस्कारित व्यक्ति, ये है वजह

वित्त आयोग के सदस्य ने कहा कि यहां पर प्रोडक्टिविटी बढ़ाने की बहुत आवश्यकता है। छत्तीसगढ़ में ज्यादा राशि आने के बाद भी गरीबी क्यों कम नहीं हुई यह एक बड़ा सवाल है। इस बारे में यहां के सरकार और एडमिनिस्ट्रेशन को सोचना पड़ेगा।

Read More: 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने की भूपेश सरकार की तारिफ, धान का बोनस दिए जाने को लेकर कही ये बात…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/OjLiWyy8LbU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>