170 साल पुरानी रथ यात्रा स्थगित, प्रशासन ने कहा- घरों से करें भगवान जगन्नाथ की पूजा | 170-year-old Rath Yatra postponed, administration said- worship Lord Jagannath from homes

170 साल पुरानी रथ यात्रा स्थगित, प्रशासन ने कहा- घरों से करें भगवान जगन्नाथ की पूजा

170 साल पुरानी रथ यात्रा स्थगित, प्रशासन ने कहा- घरों से करें भगवान जगन्नाथ की पूजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : June 22, 2020/7:18 am IST

पन्ना। कोरोना संकट के चलते जिला प्रशासन ने भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा को इस साल के लिए रोक लगा दिया है। जिले में उड़ीसा की तर्ज पर भव्य रथ यात्रा निकाली जाती थी। करीब 170 साल से जिले में रथ यात्रा निकाली जा रही थी।

Read More News: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, 15 दिनों में हुई भारी बढ़ोतरी

लेकिन इस बार प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए स्थगित करने का फैसला लिया है। बता दें कि पन्ना में निकाली जाने वाले रथ यात्रा काफी प्रचलित है। हजारों की संख्या में भक्त शामिल होते हैं। वहीं भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा बनाने का काम चल रहा था।

Read More News: क्वारंटाइन सेंटर में आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्री घायल, कोरबा में करंट की चपेट में आने से प्रवासी मजदूर 

इस बीच प्रशासन ने इस पर रोक लगा दी। पन्ना कलेक्टर ने रथ यात्रा को स्थगित करने का आदेश जारी करते हुए कहा कि लोग इस बार अपने घरों में ही भगवान की पूजा करें। भगवान जगन्नाथ भक्तों की हर मनोकामना पूरी करेंगे।

Read More News:  मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में अतिरिक्त सावधानी रखने की जरुरत

सुप्रीम कोर्ट ने पुरी में जगन्नाथ यात्रा पर लगाई है रोक
बता दें कि सुपीम कोर्ट ने पुरी में ऐतिहासिक जगन्नाथ रथ यात्रा पर रोक लगा दी है। वहीं शीर्ष कोर्ट से अपने फैसले पर पुर्नविचार करने की अपील की है। युवक के अलावा भाजपा नेता संबित पात्रा समेत 21 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा।

Read More News: दो कारों की आमने- सामने भीषण भिड़ंत, 5 की मौत 4 घायलों का इलाज जारी

 
Flowers