देशभर में बैंक कर्मियों का 2 दिवसीय हड़ताल, 50 हजार करोड़ तक का हो सकता है नुकसान | 2-day strike of bank employees across the country

देशभर में बैंक कर्मियों का 2 दिवसीय हड़ताल, 50 हजार करोड़ तक का हो सकता है नुकसान

देशभर में बैंक कर्मियों का 2 दिवसीय हड़ताल, 50 हजार करोड़ तक का हो सकता है नुकसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 31, 2020/3:30 am IST

रायपुर। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आह्वान पर आज से देशभर के बैंकों में 2 दिवसीय हड़ताल शुरू हो रही है। बैंककर्मी अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध तरीके से हड़ताल पर रहेंगे। वेतन विसंगति और काम के घंटे समेत कई लंबित मांगों का निराकरण नहीं होने से बैंक कर्मचारी नाराज है। हड़ताल के दौरान कर्मचारी रैली भी निकालेंगे।

पढ़ें- जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, नगरोटा इलाके में सेना ने की घेराबंदी, 1 आतंकी ढेर

कर्मचारियों का कहना है कि ये हड़ताल देश की अर्थव्यवस्था के मजबूत स्तंभ राष्ट्रीयकृत बैंकों को बचाने के लिए की जा रही है। बैंकों में हड़ताल से कामकाज पर असर पड़ेगा।

पढ़ें- महिला के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

हड़ताल के कारण मध्य प्रदेश के करीब 15 लाख अधिकारी, कर्मचारी और पेंशनरों को जनवरी का वेतन और पेंशन मिलने में देरी होगी। इंदौर में दो दिनी हड़ताल में 650 बैंक शामिल होंगे।

पढ़ें- घर में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को बचा लिया गया, किडनैपर ने पुलिस पर …

हड़ताल की वजह से बैंकों को 50 हजार करोड़ का नुकसान होगा। 1 फरवरी को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश होने जा रहा है। वहीं मार्च वित्तीय वर्ष का आखिरी महीना होने पर हड़ताल की वजह से बैंक का काम प्रभावित होगा।

पढ़ें- संसद का बजट सत्र आज से, राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद पेश होगा आर्थि…

बता दें कि 6 जनवरी को हुई हड़ताल में छह बैंक यूनियन शामिल थे। इस बार 9 बैंक यूनियन शामिल हो रहे हैं। बैंक यूनियनों ने 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी भी दी है।