घर में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को बचा लिया गया, किडनैपर ने पुलिस पर ग्रेनेड भी फेंका, आरोपी ढेर | 23 children taken hostage at home, Kidnapper also hurls grenade at police

घर में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को बचा लिया गया, किडनैपर ने पुलिस पर ग्रेनेड भी फेंका, आरोपी ढेर

घर में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को बचा लिया गया, किडनैपर ने पुलिस पर ग्रेनेड भी फेंका, आरोपी ढेर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 31, 2020/1:38 am IST

नई दिल्ली। यूपी के फर्रुखाबाद में एक घर में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को 11 घंटे के बाद छुड़ा लिया गया है। पुलिस ने एनकाउंटर में आरोपी किडनैपर को ढेर कर दिया। यूपी के सीएम योगी ने ऑपरेशन में जुटी पुलिस टीम को शाबाशी के तौर पर 10 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया है।

पढ़ें- 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा लाभ, सरकार बजट में करेगी DA …

ये था पूरा मामला

फर्रुखाबाद में चोरी के मामले में फंसे हत्या के एक आरोपी ने गांव वालों से रंजिश के तहत गुरुवार को बेटी के जन्म दिन के बहाने 23 बच्चों को घर बुलाकर बंधक बना लिया। कथरिया गांव के एक मकान में तहखाने में रखे गए बच्चों को मुक्त कराने पहुंची स्वाट टीम पर छत से कई फायर किए। आरोपी ने दो सिपाहियों व मुखबिरी करने वाले ग्रामीण को सामने बुलाने की मांग की।

पढ़ें- CAA-NRC के विरोध में महिला का दुकान जबर्दस्ती बंद करवा रहे थे प्रदर…

कोतवाल पहुंचा तो उस पर भी फायरिंग की और ग्रेनेड भी फेंका। कोतवाल व दीवान हथगोले की गिट्टी से जख्मी हो गए। हत्या के आरोपी ने पुलिस अधीक्षक और विधायक की मौजूदगी में समझाने को बढ़े ग्रामीणों पर भी फायर किया। एक ग्रामीण के पैर में गोली लगी।

पढ़ें- ‘गोडसे और नरेंद्र मोदी की विचारधारा एक जैसी’

बच्चों को बचाने के लिए पुलिस आरोपी के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। इसी दौरान आरोपी ने बचने के लिए पुलिस पर फायर किया जिसके बाद पुलिस मुठभेड़ में आरोपी को मार गिराया गया। बच्चों के मुक्त होने पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण किए जाने के लिए डीएम ने सीएमओ और उनकी टीम को तलब कर लिया है। सीएमओ डॉ. चंद्रशेखर ने चार एंबुलेंस व डॉक्टरों की टीम के साथ देर रात गांव करथिया पहुंच कर डेरा जमा लिया है।

पढ़ें- शरजील इमाम ने किया अपने खतरनाक मनसूबों का खुलासा, भारत को बनाना चाह…

ये पूरा ऑपरेशन 8 घंटे चला। अपहरणकर्ता से बात कर बच्चों को छोड़ने के लिए राजी करने की कोशिश की गई लेकिन हथियारों से लैस आरोपी ने धमाका करने की धमकी भी दी। एक्शन में आई पुलिस ने किडनैपर को मुठभेड़ में मार कर बच्चो को कराया मुक्त। दिल्ली से आगरा तक पहुंच चुकी एनएसजी कमांडो की टीम को वापस लौटाया गया।