पुलिस विभाग के वाहन शाखा में 20 लाख का घोटाला, खुलासे से मचा हड़कंप | 20 lakh scam in the vehicle branch of police department of Koria district

पुलिस विभाग के वाहन शाखा में 20 लाख का घोटाला, खुलासे से मचा हड़कंप

पुलिस विभाग के वाहन शाखा में 20 लाख का घोटाला, खुलासे से मचा हड़कंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : October 22, 2019/5:21 am IST

कोरिया। जिले के पुलिस विभाग की वाहन शाखा में लगभग 20 लाख के घोटाले का मामला सामने आया है। वाहन शाखा में पदस्थ आरक्षक चालक रमेश साहू के नाम से पुलिस मुख्यालय से जांच करने का आदेश आया है जिसकी जांच एडिशनल एसपी पंकज शुक्ला कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-दीवाली से पहले चार पटवारियों को लगा झटका, SDM ने एक को किया निलंबित..

वाहन शाखा में पुलिस विभाग की सभी छोटी बड़ी गाड़ियों को फ्यूल देने का रिकार्ड वाहन शाखा में मेंटेन किया जाता है। जिसमे कई वर्षों से छुटपुट शिकायत होते रहती थी लेकीन अब नया मामला सामने आया है । बताया जा रहा है सरकारी वाहन में खड़ी गाड़ियों के नाम से भी डीजल पर्ची काटकर उपयोग किया गया है और सरकारी वाहन के मरम्मत में भी ग़लत बिल लगाया गया है।

विधानसभा व लोकसभा चुनाव में सरकारी व अधिग्रहित वाहन में भी गड़बड़ी की गयी है। यह भी पता चला है कि पुलिस विभाग में पानी सप्लाय टेंकर में लाइन में पानी पिलाने के बजाय रमेश साहू खुद डीजल पी गये जबकि उस टैंकर में पानी सप्लाई किसी अन्य चालक ने किया है और ड्रायवर डायरी डीजल डलवाने का काम रमेश साहू ने अपने नाम रिकार्ड में मेंटेन किया है। साथ में पुलिस लाइन में खड़ी शासकीय गाड़िया हैं भी रिकार्ड में डीजल पी रही हैं।

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश, झारखंड और ​नई दिल्ली के दौरे पर जाएंगे सीएम भूपेश बघे…

गाडी मिस्त्री से अधिक बिल बनवाने व फर्जी बिल बनवाने की बात कही जा रही है। एडिशनल एसपी ने अपने कार्यालय में दिसंबर दो हजार अठारह से सितंबर दो हजार उन्नीस तक डीजल पर्ची सहित पीओएल बिल व अन्य दस्तावेज़ मंगाकर जांच शुरू कर दी है।

जांच अधिकारी पंकज शुक्ला ने बताया कि कुछ दिन पहले सिकायत प्राप्त हुई है जिसमे वाहन साखा में गड़बड़ी के आरोप लगाये गये हैं जिस पर जांच जारी है ।उन्होंने कहा कि शिकायत गुमनाम है इसलिए अभी कुछ कह पाना संभव नही है जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/WlgO1gDyNt8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers