लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गुरुवार को 22 उम्मीदवारों ने दखिल किया नामांकन

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 04 Apr 2019 09:53 PM, Updated On 04 Apr 2019 09:50 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर हैं। जहां विधानसभा में मिली हार के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव में जीत के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है वहीं विधानसभा में मिली जीत के बाद कांग्रेस का हौसला बुलंद है। इसी कड़ी में गुरुवार को तीन लोकसभा उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया।

कांग्रेस की ओर से दुर्ग और रायपुर लोकसभा सीट के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया और भाजपा की ओर से कोरबा उम्मीदवार रेणुका सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया। दुर्ग लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चन्द्राकर के साथ नामांकन रैली में सीएम भूपेश बघेल, केबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू, रविन्द्र चौबे और रुद्र गुरु भी शामिल हुए।

Read More: भाजपा का आरोप, कहा- कांग्रेस के दबाव में निर्वाचन कार्य में लगे कर्मचारी मतदाताओं को कर रहे गुमराह

रायपुर उम्मीदवार प्रमोद दुबे के साथा नामांकन रैली में सीएम भूपेश बघेल, पीएल पुनिया और रायपुर लोकसभा के अंतर्गत आने वाले सभी विधायक मौजूद रहे। साथ ही कोरबा सीट से भाजपा उम्मीद रेणुका सिंह के साथ डॉ रमन सिंह सहित कई भाजपा नेता मौजूद रहे। दुर्ग से भाजपा उम्मीदवार विजय बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर का पैर छूकर अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

वहीं, जांजगीर-चाम्पा लोकसभा सीट के लिए 18 प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म दाखिल किया। कांग्रेस के रवि भारद्वाज, बीजेपी के गुहाराम अजगले समेत अन्य 11 राजनीतिक दलों और 4 निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म भरा है।

आपके राज्य में और आपकी लोकसभा सीट पर कब होगा मतदान, जानें...

लोकसभा सीट चुनाव की तारीख
सरगुजा (ST) 23 अप्रैल
रायगढ़ (ST) 23 अप्रैल
जांजगीर (SC) 23 अप्रैल
कोरबा 23 अप्रैल
बिलासपुर 23 अप्रैल
राजनांदगांव 18 अप्रैल
दुर्ग 23 अप्रैल
रायपुर 23 अप्रैल
महासमुंद 18 अप्रैल
बस्तर (ST) 11 अप्रैल
कांकेर (ST) 18 अप्रैल

Web Title : 22 Candidate fulfill Nomination for Loksabha Election 2019

जरूर देखिये