सोने की कीमतों में एक सप्ताह के भीतर आई 232 रुपए की कमी, जानिए क्या है प्रति 10 ग्राम का भाव | 232 Rs Diereses gold price in indian market in one week

सोने की कीमतों में एक सप्ताह के भीतर आई 232 रुपए की कमी, जानिए क्या है प्रति 10 ग्राम का भाव

सोने की कीमतों में एक सप्ताह के भीतर आई 232 रुपए की कमी, जानिए क्या है प्रति 10 ग्राम का भाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : December 13, 2019/12:17 pm IST

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय बाजार भारतीय मुद्रा में मजबूती का दौर लगजार जारी है। भारतीय मुद्रा की मजबूजी के चलते देश में सोन और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। पिछले सप्ताह सोने की कीमतों में लगभग 232 रुपए गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, शुक्रवार को 24 कैरेट गोल्ड की कीमत 38,486 रुपए प्रति दस ग्राम रही। हालांकि गुरुवार को सोने की कीमत में 71 रुपए उछाल आई थी,लेकिन पिछले एक सप्ताह से ​दाम गिर रहे थे।

Read More: ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेता ने दायर किया परिवाद, कहा- मांगें माफी

ज्ञात हो कि बुधवार को सोने की दामों में 73 रुपए गिरावट दर्ज की गई थी। इसके बाद बाजारों में 24 कैरेट गोल्ड के दाम 38,486 रुपए प्रति दस ग्राम हो गई थी। वहीं, बात चांदी की करें तो शुक्रवार को चांदी के दामों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है।

Read More: ‘रेप इन इंडिया’ पर सीएम भूपेश बघेल बोले- ‘वो राहुल गांधी हैं, …सच जनता के बीच रखेगा

एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर खत्म करने को लेकर डील पर कभी भी हस्ताक्षर हो सकते है। इसीलिए सोने की कीमतों में जोरदार गिरावट आई है। क्योंकि निवेशकों का रुझान अब शेयर बाजार की ओर बढ़ गया है।

Read Mor: सफल रहा शीतकालीन सत्र, राज्यसभा में 15 और लोकसभा में पारित हुए 14 बिल