छत्तीसगढ़ में 40 और एंबुलेंस होंगी संचालित, अति दुर्गम सहित पहुंच विहीन क्षेत्रों में भेजी जाएंगी एंबुलेंस | 40 more ambulances will be operated in Chhattisgarh Ambulances will be sent to areas without access to the most inaccessible areas.

छत्तीसगढ़ में 40 और एंबुलेंस होंगी संचालित, अति दुर्गम सहित पहुंच विहीन क्षेत्रों में भेजी जाएंगी एंबुलेंस

छत्तीसगढ़ में 40 और एंबुलेंस होंगी संचालित, अति दुर्गम सहित पहुंच विहीन क्षेत्रों में भेजी जाएंगी एंबुलेंस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : April 14, 2021/2:24 pm IST

रायपुर। मरीजों को अस्पताल लाने-ले जाने के लिए प्रदेश में 40 और एम्बुलेंस का संचालन किया जाएगा। राज्य के दुर्गम, अति दुर्गम और पहुंचविहीन क्षेत्रों में ये अतिरिक्त एम्बुलेंस संचालित की जाएंगी। स्वास्थ्य विभाग ने शासन द्वारा खरीदे गए 40 पुराने संचालन योग्य एम्बुलेंस की सेवाएं शुरू करने के लिए प्रदेश में अभी 108-संजीवनी एक्सप्रेस एम्बुलेंस सेवा संचालित करने वाली संस्थाओं को निर्देशित किया है।

Read More: पेट्रोल-डीजल, जिला प्रशासन ने जारी किया 15 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन का आदेश

स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक नीरज बंसोड़ ने प्रदेश में एम्बुलेंस सेवा का संचालन कर रहीं संयुक्त संस्थाओं के संचालक को पत्र लिखकर इन एंबुलेंस का संचालन सुनिश्चित करने कहा है। उन्होंने पत्र में बताया है कि एम्बुलेंस के संचालन के लिए संस्था को प्रति माह प्रति एम्बुलेंस एक लाख 33 हजार 350 रूपए का भुगतान किया जाएगा।
Read More: CAF की 19वीं बटालियन के जवान ने खुद को मारी गोली, मौत से मचा हड़कंप

प्रदेश के दुर्गम, अति दुर्गम और पहुंचविहीन क्षेत्रों में एम्बुलेंस सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इन्हें दूरस्थ अंचलों के जिला अस्पतालों, सिविल अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से संबद्ध किया गया है।
Read More: महिला से अवैध संबंध पुलिसकर्मी को पड़ गया भारी, परिजनों ने दिनदहाड़े कर दी जमकर धुनाई

 
Flowers