देश के सबसे स्वच्छ शहर में मिले 5 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज, अब संदिग्घ सैकड़ों लोगों की जा रही निगरानी | 5 corona virus infected patients found in the cleanest city of the country Hundreds of suspicious people are being monitored

देश के सबसे स्वच्छ शहर में मिले 5 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज, अब संदिग्घ सैकड़ों लोगों की जा रही निगरानी

देश के सबसे स्वच्छ शहर में मिले 5 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज, अब संदिग्घ सैकड़ों लोगों की जा रही निगरानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 25, 2020/4:52 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस संक्रिमत मरीजों ने अब इंदौर में भी उपस्थिति दर्ज कराई है। मध्यप्रदेश में भोपाल-जबलपुर के बाद पांच नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। इंदौर और उसके आसपास 5 मरीजों के कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इंदौर शहर में 4 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, इंदौर से लगे क्षेत्र से एख महिला की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। इंदौर निवासी सभी 4 मरीजों का उपचार फिलहाल निजी अस्पताल में चल रहा है। कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।
कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने कोरोना संदिग्धों की खबर की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें- चैत्र नवरात्र- नवसंवत्सर 2077 का आरंभ 25 मार्च से, देखें घट स्थापना…

वहीं इंदौर सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया के मुताबिक मंगलवार को इंदौर से कुल 13 मरीजों और आसपास के जिलों से 8 सेंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इन सभी सेंपलों की जांच इंदौर के ही एमजीएम मेडिकल कॉलेज में मौजूद वायरोलॉजी लैब में की गई है। जांच में इंदौर के 4 मरीजों और उज्जैन के एक मरीज में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। चारों का ही इलाज फिलहाल निजी अस्पतालों में चल रहा है जबकि उज्जैन निवासी मरीज का इलाज एमवायएच में हो रहा है। इन चार मरीजों में मनीष बाग निवासी 68 वर्षीय पुरूष और 66 वर्षीय पुरूष और रानीपुरा निवासी 49 वर्षीय महिला का बॉम्बे हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। चंदननगर निवासी 50 वर्षीय महिला का अरिहंत हॉस्पिटल में इलाल चल रहा है। वहीं उज्जैन निवासी 65 वर्षीय महिला का इलाज एमवायएच में चल रहा है। इनमें से कुछ मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें- छ.ग.राज्य वक्फ बोर्ड ने की प्रदेश की वक्फ संस्थाओं से अपील, कोविड 1…

जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर में 222 होम क्वारेंटाइन में रखे गए लोगों में से सिर्फ 14 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी थी। इनमें से 162 लोगों को मुक्त कर दिया गया था। 46 लोगों के सेंपल अभी तक जांच में लिए गए हैं और इसमें से 32 के सेंपल निगेटिव आ चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शहर में करीब तीन हजार लोग विदेश से आए हैं।