पांच दिनों में ही खराब हो गई 5 करोड़ की सीटी स्कैन मशीन, हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री ने किया था शुभारंभ | 5 crore CT scan machine broke down in five days, recently the health minister had launched

पांच दिनों में ही खराब हो गई 5 करोड़ की सीटी स्कैन मशीन, हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री ने किया था शुभारंभ

पांच दिनों में ही खराब हो गई 5 करोड़ की सीटी स्कैन मशीन, हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री ने किया था शुभारंभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 8, 2019/9:56 am IST

अंबिकापुर। मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह के हाथों शुभारंभ के 5 दिन के भीतर ही 5 करोड़ की सीटी स्कैन मशीन खराब हो गई। मशीन तकनीकी खामी के कारण शोपीस बन कर रह गई है। वहीं जांच कराने पहुंच रहे मरीजों को निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है हालांकि अस्पताल प्रबंधक का कहना है कि यह तकनीकी खामी शीघ्र दूर कर ली जाएगी।

read more : आरएसएस ने मौन जुलूस निकालकर राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या का विरोध

दरअसल मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में मार्च महीने में नई सिटी स्कैन मशीन की खरीदारी की गई थी और हाल ही में 1 सितंबर को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के द्वारा इसका शुभारंभ कर प्रबंधन को यह सख्त निर्देश दिया गया था कि मशीन के रखरखाव में कोई चूक न हो और मशीन का लाभ संभाग के मरीजों को मिलता रहे।

read more : भारी बारिश से लबालब हुआ डेम, लगातार बढ़ रहे जलस्तर की वजह से खोले ग…

इसके बावजूद चिकित्सालय प्रबंधन ने लापरवाही बरती जिसका खामियाजा संभाग के गरीब मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। अब तक लगभग एक दर्जन से ज्यादा मरीज बिना सिटी स्कैन कराएं लौट गए हालांकि प्रबंधन का कहना है कि मशीन के खराब होने पर वैकल्पिक रूप से निजी क्लिनिकों से व्यवस्था बनाई गई है जब तक ये मशीन पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाती तब तक शासकीय दर्पण बाजार से सीटी स्कैन की सुविधा बनाई गई है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/B8hFckvXo48″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers