बरसात आते ही मौत बनकर मंडराते हैं जहरीले सांप, सांप काटने से 8 दिन में 5 लोगों की थम चुकी हैं सांसें | 5 died in 8 days due to snake bite in kabirdham district Chattisgarh

बरसात आते ही मौत बनकर मंडराते हैं जहरीले सांप, सांप काटने से 8 दिन में 5 लोगों की थम चुकी हैं सांसें

बरसात आते ही मौत बनकर मंडराते हैं जहरीले सांप, सांप काटने से 8 दिन में 5 लोगों की थम चुकी हैं सांसें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 13, 2020/11:37 am IST

कवर्धा: बरसात शुरू होते ही जिले के वनांचल व ग्रामीण क्षेत्रों में सांप काटने के मामले बढ़ जाते हैं। ऐसा ही इस बार भी होने लगा है। बीते 8 दिनों के भीतर इलाके में 5 लोगों की सांप के काटने से मौत हो चुकी है। बीती रात भी सांप के काटने से एक युवती की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है ​कि सांप के काटने के बाद परिजनों ने महिला को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के बजाए झाड़-फूंका का सहारा लिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

Read More: मामा का अंतिम संस्कार कर भांजियों ने पेश की मिशाल, बेटे की तरह पूरे विधि विधान से कर रहीं पूरा क्रिया कर्म

मिली जानकारी के अनुसार मामला चिल्फी थाना के सालेवारा गांव का है। जिले में लगभग 8 दिनों में सांप काटने से यह पांचवी मौत हैं। बताया जा रहा है कि ग्राम सालेवारा निवासी भगवंतीन बाई मेरावी, जो कि विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति की महिला है। महिला अपने परिवार के सदस्यों के साथ रोज की ही तरह जमीन में सोई हुई थी, अचानक पैर को कुछ काटने का अहसास हुआ। इसके बाद जब महिला उठकर देखी तो सामने जहरीला सांप फन फैलाए बैठा हुआ है। पीड़िता ने इस बात की जानकारी अपने परिजनों को दी।

Read More: हाथियों की मौत पर विधायक बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर कांग्रेस नेता विकास तिवारी ने किया पलटवार, हजारों गौवंश की मौत पर चुप रहने का लगाया आरोप

इसके बाद परिजनों ने परिजनों ने महिला को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के बजाए झाड़ फूंक का सहारा लिया, जिससे महिला की मौत हो गई। सुबह मामले की जानकारी चिल्फी पुलिस को दी गई, पुलिस मामले में मर्ग कायम का शव को पीएम के लिए बोडला के सामुदायिक अस्पताल भेजा है।

Read More: जबलपुर में कोरोना से हुई 13वीं मौत, 308 पहुंची कुल संक्रमितों की संख्या, रविवार को होगा टोटल लॉकडाउन