मामा का अंतिम संस्कार कर भांजियों ने पेश की मिशाल, बेटे की तरह पूरे विधि विधान से कर रहीं पूरा क्रिया कर्म | If the sons could not reach the last rites of the father, the nieces offered fire

मामा का अंतिम संस्कार कर भांजियों ने पेश की मिशाल, बेटे की तरह पूरे विधि विधान से कर रहीं पूरा क्रिया कर्म

मामा का अंतिम संस्कार कर भांजियों ने पेश की मिशाल, बेटे की तरह पूरे विधि विधान से कर रहीं पूरा क्रिया कर्म

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 13, 2020/11:15 am IST

डोंगरगढ़: अब तक आपने किसी शख्स का अंतिम संस्कार पुरूषों को करते देखा होगा, लेकिन कई जगहों पर बेटियों को भी पिता का अंतिम संस्कार करते देखा गया है। वहीं छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में भांजियों ने मामा का अंतिम संस्कार कर एक अनोखी मिशाल पेश की है। बताय जा रहा है कि मृतक के बेटे नागपुर में रहते हैं, लेकिन कोरोना संकट के चलते नहीं आ पाए। इसके बाद मृतक की भांजियों ने अंतिम संस्कार किया।

Read More: कोरोना को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, मरीजों की चिंता छोड़ उपचुनाव की तैयारियों में जुटी सरकार

दरअसल नगर के भगत सिंह चौक निवासी प्रह्लाद जोशी का अचानक अल्प बीमारी के कारण निधन हो गया। लाकडाउन के चलते उनके बेटे और परिजन नागपुर से नहीं पहुंच पाए। ऐसे समय में मामा के अंतिम संस्कार के लिए उनकी दो भांजी अनुराधा शर्मा एवं प्रेमलता व्यास इस काम के लिए सामने आई और अपने पिता तुल्य मामा का अंतिम संस्कार कर इंसानियत की मिसाल पेश की। इसके अलावा उन्होंने उनकी अस्थियों को चुनकर सांकरदाह शिवनाथ नदी में विधि विधान से विसर्जन किया। इस दौरान होने वाले कार्यक्रम दसमी, तेरहवीं और गरुड़ पुराण को विधिविधान से सम्पादित कर रहीं हैं।

Read More: कलचुरीकालीन भग्न मंदिर में है भक्तों की आस्था, नाग-नागिन करते हैं धर्म स्थल की रक्षा

 
Flowers