12 साल में एक किलोमीटर भी नहीं चली फायर-बिग्रेड की 9 गाड़ियां, खड़े-खड़े हो गए खराब | 9 Vehicles of fire brigade did not run even one kilometer in 12 years

12 साल में एक किलोमीटर भी नहीं चली फायर-बिग्रेड की 9 गाड़ियां, खड़े-खड़े हो गए खराब

12 साल में एक किलोमीटर भी नहीं चली फायर-बिग्रेड की 9 गाड़ियां, खड़े-खड़े हो गए खराब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 24, 2021/10:33 am IST

भोपाल: सरकारी पैसे को पलीता कैसे लगता है, इसका खुलासा फायर-बिग्रेड डीजी के औचक निरीक्षण के बाद सामने आया है। दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार ने आपदा-विपदा फंड से साल 2008 में 15 गाड़ियां खरीदी थी, जिसमें से 9 गाड़ियां 12 साल तक यानि कि चार फरवरी 2021 तक फायर-बिग्रेड के इंदौर कार्यालय में खुले में रखी-रखी सड़ गईं। दो करोड़ 23 लाख रुपए की लागत से खरीदी गई ये गाड़ियां कंपनी से आने के बाद एक किलोमीटर भी नहीं चली और खुले में खड़ी-खड़ी सड़ गई।

Read More: मई के बाद हो सकते हैं नगरीय निकाय चुनाव, राज्य निर्वाचन आयोग ने दिए संकेत, इधर कांग्रेस ने कहा- युवाओं को मिलेगा मौका

आलम यह रहा कि गाड़ियों के आसपास पहियों के बराबर घास जमकर खड़ी हो गई। फायर-बिग्रेड डीजी शैलेष सिंह ने 4 फरवरी 2021 को जब औचक निरीक्षण किया, तब मामले का खुलासा हुआ और नगर-निगम के साथ फायर-बिग्रेड अफसरों को जमकर फटकार लगाते हुए, सभी 9 गाड़ियों को नगर-निगम पहुंचा दिया। डीजी शैलेष सिंह का कहना है कि नगर-निगम और फायर-बिग्रेड दोनों स्तर पर लापरवाही दिखी है।

Read More; 7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों की लग गई लॉटरी, बढ़कर इतना मिलेगा महंगाई भत्‍ता, जानिए अभी..