रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 90 लाख की ठगी, ज्वाइनिंग लेटर देकर बुलाया दिल्ली और फिर.. | 90 lakhs were duped by youths in the name of getting jobs in railways

रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 90 लाख की ठगी, ज्वाइनिंग लेटर देकर बुलाया दिल्ली और फिर..

रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 90 लाख की ठगी, ज्वाइनिंग लेटर देकर बुलाया दिल्ली और फिर..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : June 2, 2020/1:12 pm IST

जांजगीर। जिले में रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 90 लाख रुपए की ठगी करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने 10 युवकों को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देकर रुपए वसूले। प्रार्थी की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया है।

Read More News: खेल पुरस्कारों के लिए हॉकी इंडिया ने की सिफारिश, किस पुरस्कार के लिए किस 

जानकारी के अनुसार आरोपी अर्जुन बर्मन, भरत कश्यप, दीपक कश्यप और दिलीप कश्यप जिले के हसौद थाना निवासी है। सभी आरोपियों ने डीआरएम कोटा से रेलवे में नौकरी लगवाने की गारंटी देकर 10 लोगों को अपना शिकार बनाया।

Read More News: विष्णुदेव साय होंगे छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने किया ऐलान

वहीं नौकरी लगाने के एवज में सभी से 10-10 लाख रुपए वसूली। वहीं जब शिकायत कर्ता अशोक कुमार को लगा कि उनके साथ धोखा हुआ है तो उसने मामले की शिकायत हसौद थाने में दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस चारों आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई कर रही है।

Read More News: किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य, प्रापर्टी का बाजार मूल्य के बराबर मिलेगा लोन- 

युवकों को ऐसे लिया झांसे में

पुलिस ने खुलासा किया​ कि आरोपियों ने बड़ी चालाकी से 10 युवकों को अपने झांसे में लिया। पुलिस ने बताया कि पहले दो लोगों को कथित तौर पर नौकरी की ज्वाइनिंग लेटर देकर अपने साथ दिल्ली ले गए और उसके बाद बकायदा उन्हें ट्रेनिंग के नाम पर दिल्ली के रेलवे स्टेशन के पास बुलाकर वापस भेज दिया जाता था।

Read More News: राज्यसभा चुनाव की तैयारियां तेज, सेंट्रल हॉल या ऑडिटोरियम में कराई जा सकती है वोटिंग

इधर सैलरी के नाम पर कैश डिपोजिट एटीएम से उनके खाते में पैसा भी जमा करा दिया जाता था, दो तीन महीने बाद खाते में पैसा डालना भी बंद कर दिया गया और अधिकारी के ट्रांसफर हो जाने का बहाना बनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद युवकों को ठगी का एहसास हुआ।

Read More News:  चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ बढ़ रहा महाराष्ट्र- गुजरात समुद्र तटों की ओर, NDRF की 23