गुजरात के मेहसाणा में एसीबी ने पंचायत चुनाव के निर्वाचन अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा | ACB in Mehsana, Gujarat, catches panchayat election returning officer taking bribes

गुजरात के मेहसाणा में एसीबी ने पंचायत चुनाव के निर्वाचन अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा

गुजरात के मेहसाणा में एसीबी ने पंचायत चुनाव के निर्वाचन अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 19, 2021/11:13 am IST

मेहसाणा, 19 फरवरी (भाषा) गुजरात भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने मेहसाणा जिले में पंचायत चुनाव के एक निर्वाचन अधिकारी को उम्मीदवार के पति से कथित तौर पर एक लाख रुपये घूस लेते हुए पकड़ा। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर एसीबी ने विसनगर सर्किट हाउस में राजेंद्र ब्रह्मभट्ट (57) को बृहस्पतिवार शाम घूस लेते हुए पकड़ा।

उन्होंने बताया कि मेहसाणा जिला रजिस्ट्रार कार्यालय में श्रेणी-तीन के को-ऑपरेटिव ऑफिसर राजेंद्र को आगामी जिला पंचायत चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया था।

एसीबी की विज्ञप्ति के मुताबिक कांग्रेस के टिकट पर सावला सीट से चुनाव लड़ रही महिला ने कुछ दिन पहले ब्रह्मभट्ट को अपना नामांकन परचा दिया था।

प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों ने कुछ आपत्ति प्रकट की थी और शिकायतकर्ता की पत्नी की उम्मीदवारी को खारिज करने के लिए आवेदन दिया था।

सूचना मिलने पर महिला ने अपनी उम्मीदवारी नहीं खारिज करने के लिए लिखित में स्पष्टीकरण दिया जिसके बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता को फोन किया और उम्मीदवारी को मंजूर करने के लिए एक लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी।

गुजरात में 81 नगरपालिका, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को चुनाव होना है।

भाषा आशीष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers