मुंबई में हुई लाखों रुपये की चोरी का आरोपी गिरफ्तार | Accused of stealing lakhs of rupees in Mumbai arrested

मुंबई में हुई लाखों रुपये की चोरी का आरोपी गिरफ्तार

मुंबई में हुई लाखों रुपये की चोरी का आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 15, 2020/2:50 pm IST

लखनऊ, 15 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पिछली 18 फरवरी को मुंबई के नेहरू नगर इलाके में हुई करीब 30 लाख रुपये के जेवरात और नकदी चोरी के वांछित आरोपी को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि 18 फरवरी को मुंबई के नेहरू नगर इलाके में 30 लाख रुपये के जेवरात और नकदी चोरी के मामले में वांछित आरोपी इरशाद को प्रयागराज शहर के चंद्रलोक चौराहे पर गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि उसके बैंक खाते से चोरी के दो लाख 75 हजार रुपये बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि 18 फरवरी की रात मुंबई में घटित घटना में मामला दर्ज कराया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में इरशाद की संलिप्तता पाई गई थी और उसकी गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस ने उत्तर प्रदेश की एसटीएफ से मदद मांगी थी।

प्रवक्ता ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि इरशाद कहीं भागने की फिराक में चंद्रलोक चौराहे पर खड़ा है। उन्होंने बताया कि इस पर एसटीएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि इरशाद ने पूछताछ में बताया है कि वह मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला है और करीब 15 साल पहले अपने पिता सुलेमान के पास उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में आकर रहने लगा था।

प्रवक्ता के मुताबिक पकड़े गए आरोपी ने बताया है कि उसने अपने साथी भोला उर्फ सचिन जायसवाल की मदद से मुंबई में जयप्रकाश सोनी नामक व्यक्ति के घर में 30 लाख रुपये मूल्य के जेवरात और नकदी चोरी किए थे। प्रवक्ता के अनुसार वारदात के बाद वे दोनों अलग-अलग जगह भाग गए थे। उन्होंने बताया कि बाद में भोला ने चोरी के हिस्से के रूप में उसके बैंक खाते में दो लाख 75 हजार रुपये जमा किए थे।

भाषा सलीम अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers