अनुपम रसायन ने 760 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिये सेबी को दस्तावेज सौंपे | Anupam Chemicals submits documents to SEBI for RS 760 crore IPO

अनुपम रसायन ने 760 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिये सेबी को दस्तावेज सौंपे

अनुपम रसायन ने 760 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिये सेबी को दस्तावेज सौंपे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : December 24, 2020/11:45 am IST

नयी दिल्ली, 24 दिसंबर (भाषा) विशेष प्रकार के रसायन बनाने वाली कंपनी अनुपम रसायन ने 760 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने के लिये प्रारम्भिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) बाजार में लाने के वास्ते पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास दस्तावेज जमा कराये हैं।

कंपनी ने कहा है कि आईपीओ से प्राप्त होने वाली राशि का उपयोग मुख्यतौर पर कर्ज का भुगतान करने में किया जायेगा। कंपनी ने आईपीओ के विवरण पत्र में यह कहा है।

सूरत स्थित इस कंपनी ने आईपीओ का एक हिस्सा अपने कर्मचारियों के लिये आरक्षित करने का फैसला किया है। वह पात्र स्टाफ के लिये छूट देने पर भी विचार कर सकती है।

अनुपम रसायन ने 1984 में परिचालन शुरू किया था। शुरुआत में कंपनी ने परंपरागत उत्पादों का ही उत्पादन किया लेकिन अब वह विशेष श्रेणी में आने वाले रसायन उत्पादों को भी बनाती है। इसके लिये वह आधुनिक तकनीक अपनाती है।

कंपनी की गुजरात में छह बहुउद्देश्यीय विनिर्माण इकाइयां हैं जिनकी कुल स्थापित क्षमता 23,396 टन के करीब है। इस क्षमता में से 6,726 टन क्षमता इसी साल मार्च में इसमें जोड़ी गई।

भाषा

महाबीर रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)