बीएमसी ने विभिन्न शैक्षणिक बोर्डों को मुंबई में परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी | BMC allows various academic boards to conduct exams in Mumbai

बीएमसी ने विभिन्न शैक्षणिक बोर्डों को मुंबई में परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी

बीएमसी ने विभिन्न शैक्षणिक बोर्डों को मुंबई में परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 13, 2021/6:09 am IST

मुंबई, 13 जनवरी (भाषा) मुंबई के नगर निकाय ने विभिन्न राजकीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक बोर्डों को कोविड-19 रोकथाम के सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए शहर में अपने कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दे दी है।

इससे पहले, कोविड-19 की दूसरी लहर के खतरे का हवाला देते हुए, पिछले महीने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने 15 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज खोलने से इनकार कर दिया था।

बीएमसी ने मंगलवार देर रात जारी अपने आदेश में कहा कि हालांकि, अब बोर्ड को अपनी परीक्षाएं आयोजित करने की अनुमति देने का फैसला किया गया है, क्योंकि ऐसा नहीं करने से छात्रों के लिए एक साल का नुकसान हो सकता है।

बीएमसी के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि उन्हें 18 जनवरी से परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी गई है।

आदेश में कहा गया है कि इंटरनेशनल स्कूल एसोसिएशन (कैंब्रिज बोर्ड) के सदस्य नौवीं से 12वीं कक्षा की प्रारंभिक या पूर्व-नियोजित परीक्षाओं का आयोजन कर सकते हैं।

उसमें कहा गया कि एसएससी, एचएससी (महाराष्ट्र बोर्ड), सीबीएसई, आईबी, सीआईएससीई और आईजीसीएसई जैसे अन्य बोर्ड अपनी नियत समय सारिणी के अनुसार परीक्षाएं करा सकते हैं। बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं की घोषणा कर सकते हैं।

आदेश में कहा गया है कि उन्हें कोविड-19 महामारी से सुरक्षा के लिए सभी एहतियाती, स्वास्थ्य, स्वच्छता और सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

भाषा कृष्ण नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers