ब्रिटिश पुलिस ने भारत में हत्या के आरोप में वांछित जयसुख रणपरिया को गिरफ्तार किया | British police arrest jaysukh Ranparia wanted on murder charges in India

ब्रिटिश पुलिस ने भारत में हत्या के आरोप में वांछित जयसुख रणपरिया को गिरफ्तार किया

ब्रिटिश पुलिस ने भारत में हत्या के आरोप में वांछित जयसुख रणपरिया को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 19, 2021/7:31 pm IST

लंदन, 19 मार्च (भाषा) स्कॉटलैंड यार्ड (ब्रिटेन की लंदन पुलिस) की प्रत्यर्पण शाखा ने भारत में तीन साल पहले वकील की हत्या के मामले में वांछित जयसुख रणपरिया को गिरफ्तार किया है।

जयसुख को जयेश पटेल (41) के नाम से जाना जाता है और उसे मंगलवार को भारतीय प्रत्यर्पण वारंट के आधार पर दक्षिण लंदन से गिरफ्तार किया गया और बुधवार को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया।

जयसुख ने भारत में आपाराधिक मामले की सुनवाई के लिए प्रत्यर्पित करने पर सहमति देने से इनकार कर दिया। अदालत ने उसे अगली सुनवाई तक हिरासत में भेज दिया है। मामले की सुनवाई इस महीने के आखिर में होगी।

भारतीय प्राधिकारियों का ब्रिटिश अदालत में पक्ष रख रहे यूनाइटेड क्राउन प्रोस्युकूशन सर्विस (सीपीएस) ने कहा कि उसे रणपरिया को प्रत्यर्पित करने का भारत से अनुरोध मिला है।

यूके क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय प्राधिकारी रणपरिया के खिलाफ अप्रैल 2018 में हुई हत्या की साजिश में सुनवाई करना चाहते हैं और उसे प्रत्यर्पित करने का अनुरोध किया था। इस अनुरोध पर 20 मई 2021 तक अमल करना है।

रणपरिया के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

भाषा धीरज देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)