महाराष्ट्र में कोविड-19 टीके की कमी को लेकर कांग्रेस करेगी केंद्र के विरूद्ध प्रदर्शन | Congress to protest against Centre over shortage of Covid-19 vaccine in Maharashtra

महाराष्ट्र में कोविड-19 टीके की कमी को लेकर कांग्रेस करेगी केंद्र के विरूद्ध प्रदर्शन

महाराष्ट्र में कोविड-19 टीके की कमी को लेकर कांग्रेस करेगी केंद्र के विरूद्ध प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 11, 2021/2:18 pm IST

मुम्बई, 11 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई सोमवार से राज्य में कोविड-19 रोधी टीकों की अनुपलब्धता की वजह से बंद टीकाकरण केंद्रों के बाहर थाली पीटकर व घंटी बजाकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी।

प्रदेश कांगेस अध्यक्ष नाना पटोले ने रविवार को यहां संवाददाताओं से बात करते हुए इस बात पर आश्चर्य जताया कि राज्य में 11-14 अप्रैल के दौरान कैसे ‘टीका उत्सव’ मनाया जा सकता है जब कई केंद्र खुराक खत्म हो जाने के कारण बंद हो चुके हैं।

पटोले ने कहा, ‘‘ हम उन टीकाकरकण केंद्रों के बाहर थालियां पीटकर और घंटियां बजाकर टीकों की खुराक की कमी के गंभीर मुद्दे का राजनीतिकरण करने के केंद्र सरकार के प्रयास के विरूद्ध प्रदर्शन करेंगे जिन्हें खुराकों की अनुपलब्धता की वजह से बंद करना पड़ा। ’’

पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कोविड-19 को पराजित करने के देश के सामूहिक निश्चय के प्रदर्शन तथा स्वास्थ्यकर्मियों एवं अग्रिम मेार्चे के कर्मियों के प्रति आभार जताने के लिए थालियां पीटी गयी थीं और घंटियां बजायी गयी थीं।

पटोले ने कहा कि लोगों को इस वायरस से सुरक्षित रखने के लिए उन्हें टीका लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ महाराष्ट्र टीकाकरण अभियान में अन्य राज्यों के बीच आगे है लेकिन केंद्र पर्याप्त खुराक नहीं दे रहा है।’’

उन्होंने कहा कि देश में टीकों की खुराकों का पर्याप्त उत्पादन हो रहा है लेकिन महाराष्ट्र को देने के बजाय टीकों का पाकिस्तान समेत कई देशों का मुफ्त निर्यात किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा शासित गुजरात में कम संख्या में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीज हैं और उसकी जनसंख्या भी महाराष्ट्र से कम है लेकिन उसे अधिक टीके दिये जा रहे हैं।

उन्होंने केंद्र पर कोरोना वायरस प्रबंधन में विपक्ष शासित राज्यों को घेरने की जानबूझकर कोशिश करने का आरोप लगाया।

भाषा राजकुमार प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers