बकरीद पर सभी पाबंदियों में छूट, कांग्रेस ने जताई आपत्ति, कहा- जब कांवड़ यात्रा गलत है, तो बकरीद पर भी ढील देना गलत है... | criticizes decision to relax Covid-19 restrictions on Bakrid in Kerala

बकरीद पर सभी पाबंदियों में छूट, कांग्रेस ने जताई आपत्ति, कहा- जब कांवड़ यात्रा गलत है, तो बकरीद पर भी ढील देना गलत है…

बकरीद पर सभी पाबंदियों में छूट, कांग्रेस ने जताई आपत्ति, कहा- जब कांवड़ यात्रा गलत है, तो बकरीद पर भी ढील देना गलत है...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 18, 2021/5:37 pm IST

तिरुवनंतपुरम,(भाषा) केरल में 21 जुलाई को बकरीद त्योहार के मद्देनजर कोविड​​​-19 संबंधी पाबंदियों में ढील देने के सरकार के फैसले की रविवार को विपक्षी दल कांग्रेस और भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने आलोचना की। आईएमए ने सरकार के फैसले को कानूनी चुनौती देने की चेतावनी दी है।

Read More News: कोरोना से ज्यादा घातक है बंदर से फैलने वाले बी. वायरस, चपेट में आए पहले चीनी व्यक्ति की मौत: रिपोर्ट

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया कि अगर कांवड़ यात्रा गलत है, तो बकरीद पर पाबंदियों में ढील देना भी गलत है। खासकर ऐसे राज्य में जो फिलहाल कोविड-19 के केन्द्रों में शुमार है।

Read More News: अनियंत्रित होकर खाई में गिरा क्रूजर वाहन, 8 की मौत, 4 की हालत नाजुक

उन्होंने ट्वीट किया, “केरल सरकार द्वारा बकरीद समारोह के लिए 3 दिनों की छूट प्रदान करना निंदनीय है क्योंकि राज्य फिलहाल कोविड-19 के केन्द्रों में से एक है। अगर कांवड़ यात्रा गलत है, तो बकरी पर सार्वजनिक समारोह की छूट देना भी गलत है।’

वहीं, आईएमए ने रविवार को केरल सरकार से इस फैसले को वापस लेने का अनुरोध करते हुए इसे चिकित्सा आपातकाल के समय ‘गैरजरूरी और अनुचित’ बताया।

Read More News:  शिखर धवन ने खेली कप्तानी पारी, Team India ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा

चिकित्सकों के शीर्ष संगठन ने कहा कि अगर केरल सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेती तो वह उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा।

आईएमए ने यहां एक बयान में कहा ”आईएमए को यह देखकर दुख हुआ है कि मामलों में वृद्धि के बीच, केरल सरकार ने बकरीद के धार्मिक समारोहों के बहाने राज्य में लॉकडाउन में ढील देने के लिए एक आदेश जारी किया है। यह चिकित्सा आपातकाल के इस समय गैर-जरूरी और अनुचित है।”

Read More News: दम तोड़ रही PM Awas Yojana, आबंटन से पहले से ही खस्ताहाल हो गए 58 करोड़ खर्च कर बनाए गए आशियाने

गौरतलब है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को कोविड संबंधी पाबंदियों में कुछ ढील देने की घोषणा की थी। विजयन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में छूट की घोषणा करते हुए कहा कि बकरीद को देखते हुए कपड़ा, जूते-चप्पल की दुकानों, आभूषण, फैंसी स्टोर, घरेलू उपकरण बेचने वाली दुकानों और इलेक्ट्रॉनिक दुकानों, हर तरह की मरम्मत की दुकानों तथा आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को 18, 19 और 20 जुलाई को सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ए, बी, और सी श्रेणी के क्षेत्रों में खोलने की अनुमति दी गई है।

Read More News:  चलती कार पर पलटा 40 टन वजनी ट्रक, वकील दंपति की मौत, दूसरी ओर दो वाहनों के बीच टक्कर में 15 मजदूर घायल

उन्होंने कहा था कि डी श्रेणी के इलाकों में इन दुकानों को केवल 19 जुलाई को खोलने की अनुमति होगी। जिन इलाकों में संक्रमण दर पांच फीसदी से कम है वे ए श्रेणी में हैं, पांच से दस फीसदी संक्रमण वाले क्षेत्र बी श्रेणी में, दस से 15 फीसदी वाले क्षेत्र सी श्रेणी में और 15 फीसदी से अधिक संक्रमण वाले क्षेत्र डी श्रेणी में हैं।

Read More News:  महिला को पीटकर छाती पर जा बैठा सब इंस्पेक्टर, मामले को लेकर पूर्व सीएम ने साधा निशाना

 
Flowers