नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले की हुई सुनवाई, इस तारीख को आ सकता है अंतिम फैसला | Decision in Nirav Modi's extradition case to come on February 25

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले की हुई सुनवाई, इस तारीख को आ सकता है अंतिम फैसला

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले की हुई सुनवाई, इस तारीख को आ सकता है अंतिम फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : January 8, 2021/6:49 pm IST

लंदन, (भाषा) भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा या नहीं, इस बारे में यहां की अदालत 25 फरवरी को अपना फैसला सुनाएगी।

Read More News: ’हनीट्रैप’ का जिन्न…CD वाला सबूत! हो सकता है सफेदपोश नेता, अफसर, मंत्रियों के करीबी, उद्योगपतियों के नामों का  

अदालत उस दिन तय करेगी कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले से संबद्ध धोखाधड़ी और धनशोधन संबंधी आरोपों का सामना करने के मामलों में वांछित नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित किया जाए, या नहीं।

लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में जिला न्यायाधीश सैमुएल गूजी ने शुक्रवार को दलीलों की सुनवाई के बाद इस तारीख की पुष्टि की।

Read More News:  CG Ki Baat: पुरानी चिट्ठी…नई लड़ाई! कहां जाकर थमेगी पुरानी चिट्ठी पर शुरू हुई नई जंग?

वांछित हीरा व्यापारी हिरासत में है और वह पांच फरवरी को वीडियो- लिंक के माध्यम से 28 दिन की नियमित रिमांड सुनवाई के लिए पेश होगा।

Read More News: जमीन का सीमांकन करने के दौरान आपस में भिड़े RI और पटवारी, जमकर हुई झूमाझटकी और मारपीट

इससे पहले अदालत को बताया गया कि भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी एक ‘‘पोंजी जैसी योजना’’ की देखरेख करने के लिए जिम्मेदार है, जिसकी वजह से भारत के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ धोखाधड़ी हुई।

Read More News:  रिश्वत लेते वायरल हुआ पटवारी का वीडियो, इस काम के लिए किसान से मांगे थे 20 हजार रुपए

नीरव मोदी के भारत को प्रत्यर्पण मामले में ब्रिटेन की अदालत में जारी अंतिम सुनवाई में यह कहा गया।

मामले में ब्रिटेन की क्राउन अभियोजन सेवा (सीपीएस) भारतीय प्राधिकरण की ओर से बहस कर रही है। सीपीएस का जोर पहली नजर में धोखाधड़ी के मामले पर है। इसके साथ ही धनशोधन मामले पर भी जोर दिया जा रहा है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू को लेकर पशु चिकित्सा विभाग का अलर्ट, रेपिड रिस्पांस 

मामले में दो दिन की सुनवाई के दूसरे दिन यह कहा गया। नीरव मोदी, दक्षिण- पश्चिम लंदन स्थित वैंड्सवर्थ जेल से वीडियो लिंक के जरिये इस सुनवाई में शामिल हुआ।

Read More News:  स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 15 कोरोना मरीजों की मौत, 960 नए संक्रमितों की पुष्टि