आंखों के इलाज के लिए मदुरै में आईवीआई ने शिविर लगाया, 160 कैदियों को मुफ्त में चश्मे दिए | IVI camped in Madurai for eye treatment, 160 prisoners given free glasses

आंखों के इलाज के लिए मदुरै में आईवीआई ने शिविर लगाया, 160 कैदियों को मुफ्त में चश्मे दिए

आंखों के इलाज के लिए मदुरै में आईवीआई ने शिविर लगाया, 160 कैदियों को मुफ्त में चश्मे दिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 14, 2021/7:57 am IST

मदुरै (तमिलनाडु), 14 मार्च (भाषा) तमिलनाडु के मदुरै शहर में इंडिया विजन इंस्टीट्यूट (आईवीआई) ने आंखों के इलाज के लिए शिविर लगाया, जिसमें 160 कैदियों की नजर कमजोर पाई गई और उनमें से अधिकतर को मुफ्त में चश्मे वितरित किए गए।

आईवीआई गैर सरकरी संगठन है जो वंचित वर्ग के लोगों की आंखों का मुफ्त इलाज करता है।

यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक आईवीआई दृष्टि संबंधी समस्या को दूर करने, अंधेपन को रोकने और मुफ्त में इलाज उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहा है और इसी के तहत 10 मार्च को लगाए गए तीन दिवसीय शिविर में यहां के केंद्रीय कारागार और महिला कारागार के 201 कैदियों की आंखों की जांच की गई।

शिविर के दौरान गैर सरकारी संगठन ने तीन गांवों के 400 से अधिक लोगों की आंखों की भी जांच की और जरूरतमंदों को चश्मे मुहैया कराए।

विज्ञप्ति के मुताबिक, 167 पुरुष कैदियों की शिविर में जांच की गई जिनमें से 138 कैदियों को देखने में समस्या थी। इनमें से 76 कैदियों को मौके पर ही मुफ्त में चश्मे मुहैया कराए गए, जबकि अन्य को आने वाले कुछ दिनों में चश्मे दे दिए जाएंगे।

इसी प्रकार 41 महिला कैदियों की जांच की गई, जिनसें से 24 महिलाओं को चश्मे मुहैया कराए गए।

भाषा धीरज सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers