केंद्र और राज्य की सरकारों को यही रवैया रहा तो संकट और विकट होगा : राम गोविंद | If the Central and State Governments have the same attitude, the crisis will be worse: Ram Govind

केंद्र और राज्य की सरकारों को यही रवैया रहा तो संकट और विकट होगा : राम गोविंद

केंद्र और राज्य की सरकारों को यही रवैया रहा तो संकट और विकट होगा : राम गोविंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : April 24, 2021/1:41 pm IST

बलिया (उप्र) 24 अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश की विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने कोविड-19 प्रबंधन में विफलता के लिए केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए शनिवार को कहा कि ”दोनों सरकारों के काम करने का यही रवैया रहा तो आने वाले दिनों में यह संकट और विकट होगा।”

बलिया जिले के विधायक और नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने शनिवार को जारी यहां एक बयान में कहा कि एक फरवरी 2021 को देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 11,427 मामले आने के बाद भी मोदी सरकार ने फरवरी-मार्च के महीने में कोरोना के मुकाबले के लिए गठित राष्ट्रीय टास्क फोर्स की बैठक करना या कराना उचित नहीं समझा।

उन्होंने आरोप लगाया, “कोरोना पैर पसारता रहा और मोदी सरकार कान में तेल डाले पड़ी रही। कोरोना रोज बढ़ता रहा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह तथा उनके ‘नगीने’ चुनाव में लगे रहे एवं रैलियां करते रहे।”

उन्होंने कहा, “ 13 अप्रैल को देश में जब संक्रमित लोगों की संख्या दो लाख से ऊपर हो गई व चारो तरफ हाहाकार मच गया तब जाकर 15 और 21 अप्रैल को टास्क फोर्स की बैठक करने की जहमत उठायी गई।”

उन्होंने कहा ऑक्सीजन संकट को लेकर हाहाकार मचा हुआ है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोज अपनी तस्वीर के साथ बयान प्रकाशित करवा रहे हैं कि ऑक्सीजन का कोई संकट नहीं है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा,‘‘ उत्‍तर प्रदेश में सरकार की उल्टी सोच के कारण जिलों के अस्पताल केवल रेफरल केंद्र बनकर रह गए हैं जबकि दूसरे बड़े अस्पतालों में क्षमता से अधिक मरीज हैं, वहां न बेड है, न वेंटिलेटर है और न जरूरी दवाएं हैं। चारो तरफ त्राहि त्राहि की स्थिति है। ’’

उन्होंने कहा कि इंतजाम के नाम पर कोविड केंद्रों से मरीज और उसके परिजनों को सिर्फ पृथक-वास में रहने का जवाब मिल रहा है। बहुत प्रयास करने पर कहा जाता है कि इंतजार करिए, नम्बर आने पर सूचना दी जाएगी।

भाषा सं आनन्द राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers