कुमारस्वामी ने पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने के प्रयास की आलोचना की | Kumaraswamy criticizes attempt to bring petroleum products under GST net

कुमारस्वामी ने पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने के प्रयास की आलोचना की

कुमारस्वामी ने पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने के प्रयास की आलोचना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 7, 2021/11:58 am IST

बेंगलुरु, सात मार्च (भाषा) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने रविवार को कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाना राज्य के लिए ”मौत की दस्तक” के समान होगा।

कन्नड़ में किए गए श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में जद(एस) के वरिष्ठ नेता ने ईंधन को जीएसटी के दायरे में लाने के प्रयासों पर विरोध जताया और मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से अपील की कि ऐसा होने से रोकें क्योंकि इस निर्णय से राज्य के संसाधनों को हानि होगी।

कुमारस्वामी ने कहा, ” केंद्र सरकार दाम कम करने की आस में पेट्रोलियम उत्पादों को चरणबद्ध तरीके से जीएसटी के दायरे में ला रही है। ईंधन के दामों में बढ़ोतरी के चलते जनता के गुस्से को देखते हुए ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं। पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाना राज्य के लिए मौत की दस्तक के समान होगा।”

पूर्व मुख्यमंत्री के मुताबिक, पेट्रोलियम उत्पादों पर लगे उपकर राज्य के राजस्व का प्रमुख स्रोत हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जीएसटी के लागू होने के बाद केंद्र ने राज्यों को मुआवजा उपलब्ध नहीं कराया, जोकि राज्यों को दिया जाना था।

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)