महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पदः थोपटे, वरपुडकर संभावित दावेदार | Maharashtra Assembly Speaker: Thopte, Varpudkar potential contenders

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पदः थोपटे, वरपुडकर संभावित दावेदार

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पदः थोपटे, वरपुडकर संभावित दावेदार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : February 5, 2021/3:26 pm IST

मुंबई, पांच फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद की दौड़ में कांग्रेस विधायक संग्राम थोपटे और सुरेश वरपुडकर के शामिल होने की बात कही जा रही है, हालांकि पार्टी में अभी इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

नाना पटोले के विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद यह पद रिक्त हुआ है। पार्टी ने पटोले को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

विधानसभा अध्यक्ष का पद राज्य में शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस के खाते में है।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भोर से विधायक संग्राम थोपटे और पठरी से विधायक सुरेश वरपुडकर के नामों को लेकर अटकलें हैं।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि इस मामले में पार्टी के भीतर अथवा गठबंधन सहयोगियों के साथ कोई चर्चा नहीं हुई है। पार्टी किसी जल्दबाजी में नहीं है। विधानसभा का सत्र एक मार्च से शुरू होना है।

उन्होंने कहा,” थोपटे दौड़ में आगे हैं। सरकार गठन के बाद उन्हें मंत्री पद दिया जाना था लेकिन कुछ कारणों से ऐसा नहीं हो सका। पश्चिमी महाराष्ट्र से कांग्रेस का कोई कैबिनेट मंत्री भी नहीं है।”

इस क्षेत्र से आने वाले विश्वजीत कदम और सतेज पाटिल राज्यमंत्री हैं।

वहीं, वरपुडकर विधानसभा में पार्टी के सचेतक हैं।

भाषा शफीक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers