दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाह पर जहाज में धमाके के बाद हिल गई शहर की इमारतें, वीडियो जमकर हो रहा वायरल | Massive explosion in ship at Dubai's huge port, city buildings move

दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाह पर जहाज में धमाके के बाद हिल गई शहर की इमारतें, वीडियो जमकर हो रहा वायरल

दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाह पर जहाज में धमाके के बाद हिल गई शहर की इमारतें, वीडियो जमकर हो रहा वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : July 8, 2021/2:57 am IST

दुबई, 8 जुलाई (एपी) दुबई में दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाहों में शामिल जेबेल अली बंदरगाह पर एक मालवाहक जहाज में बुधवार देर रात एक भीषण विस्फोट हुआ जिससे शहर के व्यावसायिक क्षेत्र के आसपास के इलाकों में इमारतें हिल गयीं।

पढ़ें- महिला एसआई ने जहर खाकर की खुदकुशी, महिला डेस्क प्रभारी थीं कविता सोलंकी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

अधिकारियों ने बताया कि हादसे में अरब प्रायद्वीप के पूर्वी हिस्से में स्थित सबसे व्यस्त जेबेल अली बंदरगाह पर एक जहाज में आग लग गयी। विस्फोट के बाद बंदरगाह से करीब 25 किलोमीटर दूर तक इमारतों और घरों की दीवारों में कंपन महसूस किया गया।

पढ़ें- बढ़ते क्राइम ग्राफ को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ की प्र…

उन्होंने बताया कि तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अमेरिका के बाहर अमेरिकी युद्धपोतों के लिए भी यह सबसे व्यस्त बंदरगाह है।

पढ़ें- आज से काम पर लौटेंगी नर्सें, हाईकोर्ट ने हड़ताल को …

विस्फोट के करीब ढाई घंटे बाद दुबई नागरिक सुरक्षा दल ने बताया कि उन्होंने आग पर काबू पा लिया है और ‘‘शीतलन प्रक्रिया’’ जारी है।

पढ़ें- राज्य के कई जिलों में आज भी बरसेंगे बदरा, बारिश से …

अधिकारियों की ओर से सोशल मीडिया पर साझा की गई फुटेज में दमकल कर्मी विशाल शिपिंग कंटेनरों में आग बुझाते नजर आ रहे हैं। दुबई के अधिकारियों ने कहा कि यह एक छोटा जहाज था, जिसमें 130 कंटेनर तक आ सकते हैं।

 

 
Flowers