दिल्ली में कड़ाके की ठंड, न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा | Minimum temperature reaches seven degrees Celsius in Delhi

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : January 11, 2021/5:42 am IST

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (भाषा) भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली का न्यूनतम तापमान सोमवार को सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और बर्फ से ढके पश्चिमी हिमालय से सर्द हवाएं मैदानों की ओर चलने के साथ पारा और भी गिर सकता है।

ये भी पढ़ें- ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति पर PCC चीफ मोहन मरकाम बोले, सभी की सुनी

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि 14 जनवरी तक पारा गिरकर पांच से छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम था।

इससे पहले तीन जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में दिल्ली के आसमान पर बादल छाये रहने की वजह से कुछ दिन तक न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें- महिला के साथ दिल्ली की निर्भया जैसी वारदात, गैंगरेप के बाद दरिंदों ने की क्रूरता, गृहमंत्री का बयान- फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा

रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस मापा गया। शनिवार को यह 10.8 डिग्री सेल्सियस, शुक्रवार को 9.6 डिग्री सेल्सियस और बृहस्पतिवार को 14.4 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर रहा था जो पिछले चार साल में जनवरी का सबसे अधिक तापमान है।

 
Flowers