पब्लिक प्लेस में थूकने पर देना पड़ सकता 1200 रुपए जुर्माना, फाइन की रकम बढ़ाने को लेकर विचार कर रही BMC | Mumbai may face Rs 1200 fine for spitting in public places

पब्लिक प्लेस में थूकने पर देना पड़ सकता 1200 रुपए जुर्माना, फाइन की रकम बढ़ाने को लेकर विचार कर रही BMC

पब्लिक प्लेस में थूकने पर देना पड़ सकता 1200 रुपए जुर्माना, फाइन की रकम बढ़ाने को लेकर विचार कर रही BMC

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : June 1, 2021/2:55 pm IST

मुंबई: मुंबई में सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर लोगों को अब इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर लगने वाले जुर्माने को 200 रुपये से बढ़ाकर 1200 रुपये करने पर विचार कर रही है।

Read More: प्रदेश में अब तक 8 हजार से अधिक कोरोना मरीजों की मौत, आज 1 हजार 78 कोरोना मरीज मिले, 45 ने तोड़ा दम

बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बीएमसी के प्रमुख इकबाल सिंह चहल ने हाल में एक ऐसे ही प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है, जिसके मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर लगने वाले जुर्माने को बढ़ाया जा सकता है।

Read More: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और धूलभरी आंधी चलने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

बीएमसी के अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से मंजूरी मिलने के बाद ही यह लागू हो सकेगा। यह लागू करने के लिए मुंबई स्वच्छता एवं सफाई उपनियम 2006 में परिवर्तन करना होगा। गौरतलब है कि पिछले छह महीनों के दौरान बीएमसी ने सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के आरोप में लोगों से 28.67 लाख रुपये एकत्र किए हैं।

Read MorE: CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा के बाद ISCE बोर्ड परीक्षा भी रद्द, अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने फैसले को सही बताया

 
Flowers