बेंगलुरु के खिलाफ मुंबई की कोशिश शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने की | Mumbai's try against Bengaluru to strengthen its position at the top

बेंगलुरु के खिलाफ मुंबई की कोशिश शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने की

बेंगलुरु के खिलाफ मुंबई की कोशिश शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : February 14, 2021/12:55 pm IST

बम्बोलिम, 14 फरवरी (भाषा) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के प्लेऑफ में सबसे पहले जगह पक्की करने वाली मुंबई सिटी की टीम सोमवार को जब बेंगलुरू एफसी के खिलाफ यहां मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने की होगी।

मुंबई सिटी और एटीके मोहन बागान की टीमें प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है लेकिन तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) चैम्पियंस लीग के ग्रुप चरण में सीधे प्रवेश मिलेगा।

मुंबई के 16 मैच में 34 जबकि एटीके मोहन बागान के इतने ही मैच में 33 अंक है। पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु 17 मैचों में 19 अंक के साथ तालिका में सातवें पायदान पर है।

मुंबई की टीम पिछले कुछ मैचों से वैसी लय में नहीं है जैसा टूर्नामेंट के शुरुआती चरण मे थी। मुख्य कोच सर्जियो लोगेरा ने कहा कि एएफसी चैम्पियंस लीग में जगह को लेकर टीम अब कोई कोताही नहीं बरतना चाहती।

उन्होंने कहा, ‘‘ हर मैच अलग होता है और बेंगलुरु की टीम में कई बेहतर खिलाड़ी है जिससे मुकाबला कठिन होगा। नये कोच के आने के बाद वे काफी प्रेरित है। यह मुश्किल होगा लेकिन हम अच्छा कर सकते है।’’

बेंगलुरु के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है। मुंबई के खिलाफ टीम का रिकार्ड भी अच्छा नहीं है।

टीम के नये कोच नौशाद मूसा ने कहा कि उनका ध्यान सिर्फ अगले मैच पर है।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह जरूरी है कि हमारा ध्यान मुकाबले पर रहे, हमारी रक्षापंक्ति कमजोर रही है लेकिन हम इस पर काम कर रहे है। हमारे पास तीन मैच है और हमे सकारात्म खेल के साथ तीन अंक लेने के बारे में सोचना होगा।’’

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers