स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी, शादी और अंतिम संस्कार के कार्यक्रम के लिए भी निर्देश जारी | New restrictions imposed in Pune after kohid-19 cases rise

स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी, शादी और अंतिम संस्कार के कार्यक्रम के लिए भी निर्देश जारी

स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी, शादी और अंतिम संस्कार के कार्यक्रम के लिए भी निर्देश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 12, 2021/2:08 pm IST

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले में कोविड-19 के मामलों में हाल में देखी गई वृद्धि के मद्देनजर जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही होटलों एवं रेस्तरांओं को खुला रखने के समय में भी कटौती की गई है। पुणे के संभागीय आयुक्त सौरभ राव ने बताया कि नयी पाबंदियों के तहत स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे जबकि होटलों एवं रेस्तरांओं को रात 10 बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी और घर तक खाना पहुंचाने की सेवा रात 11 बजे तक ही मिलेगी।

Read More: 7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को होली का गिफ्ट, एरियर भुगतान के लिए जारी हुआ आदेश

उन्होंने कहा कि प्रशासन सुनिश्चित करेगा कि 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारियां इसकी वजह से प्रभावित नहीं हों। अधिकारी ने बताया कि होटल और रेस्तरांओं का परिचालन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ करने की अनुमति होगी और उन्हें एक बोर्ड लगाना होगा जिसमें एक समय में अधिकतम लोगों के उपस्थित होने की अनुमति संबंधी जानकारी होगी।

Read More: एक्ट्रेस शहनाज गिल ने कनाडा से शेयर की फोटो…इन 10 खूबसूरत तस्वीरों से नहीं हटेगी आपकी नजर…देखिए

राव ने कहा कि लोगों को रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक बिना वजह सड़कों पर घूमने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही शादी, अंतिम संस्कार, राजनीतिक एवं अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में 50 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक होगी एवं इस नियम का उल्लंघन करने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि शहर के सभी पार्क और उद्यान शाम को बंद रहेंगे, हालांकि, सुबह की सैर के लिए इनको खोला जाएगा।

Read More: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला, बिना हिटमैन मैदान में उतरी टीम इंडिया

मॉल और मल्टीप्लेक्स का परिचालन रात में 11 बजे तक होगा। पत्रकारों से बात करते हुए, उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे क्योंकि यह देखा जा रहा है कि कुछ लोग कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 उपचार के लिए अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बिस्तर उपलब्ध हैं। पुणे में टीकाकरण अभियान के बारे में सवाल पूछे जाने पर, पवार ने कहा कि संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और यदि 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगाया जाएगा, तो टीके की अधिक खुराक की आवश्यकता होगी।

Read More: मेकॉज का नाम बदले जाने पर भाजपा ने उठाए सवाल, कहा- आखिर कब तक उधार की राजनीतिक सांसों पर चलेगी सरकार?

उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने पुणे के सांसद गिरीश बापट और मावल के सांसद श्रीरंग बरणे से इस मुद्दे को संसद में उठाने के लिए कहा है। मैं अमोल कोल्हे, सुप्रिया सुले समेत अन्य सांसदों को भी इस मुद्दे को उठाने के लिए कहूंगा।’ गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को पुणे में कोविड-19 के 2,840 नए मामले आए थे जिन्हें मिलाकर अब तक जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 4,28,344 हो गई है।

Read More: एक्ट्रेस शहनाज गिल ने कनाडा से शेयर की फोटो…इन 10 खूबसूरत तस्वीरों से नहीं हटेगी आपकी नजर…देखिए

 

 
Flowers