‘ड्राइव-इन’ अभियान और घर-घर जाकर टीका लगाने पर रोक.. इस सरकार ने की मुहिम से बचने की अपील | Odisha bans 'drive-in' campaign and door-to-door vaccination

‘ड्राइव-इन’ अभियान और घर-घर जाकर टीका लगाने पर रोक.. इस सरकार ने की मुहिम से बचने की अपील

‘ड्राइव-इन’ अभियान और घर-घर जाकर टीका लगाने पर रोक.. इस सरकार ने की मुहिम से बचने की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : May 20, 2021/6:06 am IST

भुवनेश्वर, 20 मई (भाषा) ओडिशा सरकार ने जिला प्राधिकारियों से गाड़ियों में जा रहे लोगों को रोक कर उन्हें कोविड-19 रोधी टीका लगाने के ‘ड्राइव-इन’’ अभियान और घर-घर जाकर टीका लगाने से बचने के लिए कहा है।

पढ़ें- अब घर पर कर सकेंगे कोरोना टेस्ट, ICMR ने गाइडलाइन क…

स्वास्थ्य विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने इस पर ध्यान दिया है कि कुछ जिलों में ‘ड्राइव-इन’ अभियान और घर-घर जाकर टीका लगाना शुरू हो गया है।

पढ़ें- केजरीवाल के बयान से सिंगापुर नाराज, सीएम के खिलाफ ल…

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के महापात्र ने बुधवार को प्राधिकारियों को लिखे पत्र में कहा, ‘‘आपसे ऐसी रणनीतियों से बचने और केवल पर्याप्त स्थान वाले कोविड टीकाकरण केंद्रों में कोविड-19 संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए टीका लगाने का अनुरोध किया जाता है।’’

पढ़ें- देश में 1 दिन में 3.69 लाख से ज्यादा मरीज इलाज के ब…

महापात्र ने कहा, ‘‘गाड़ियों में जा रहे लोगों को रोक कर/घर-घर जाकर टीका लगाने जैसी रणनीतियों में टीकाकरण के बाद अगर कोई प्रतिकूल असर होता है तो उससे निपटना मुश्किल होगा और टीका बर्बाद होने की आशंका भी अधिक है।’’ इस बीच, सूत्रों ने बताया कि ओडिशा में अभी तक 68,12,118 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लग गए हैं।

 

 
Flowers