राहुल के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से नाराज पुडुचेरी के मुख्यमंत्री भूख हड़ताल पर बैठे | Puducherry CM on hunger strike angered by police action against Rahul

राहुल के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से नाराज पुडुचेरी के मुख्यमंत्री भूख हड़ताल पर बैठे

राहुल के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से नाराज पुडुचेरी के मुख्यमंत्री भूख हड़ताल पर बैठे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 2, 2020/8:56 am IST

पुडुचेरी। हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा के खिलाफ पुलिस के ‘‘लापरवाह’’ व्यवहार से नाराज पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनके साथी मंत्रियों ने शुक्रवार को यहां भूख हड़ताल की। पुडुचेरी कांग्रेस प्रमुख ए वी सुब्रमण्यम ने भूख हड़ताल का नेतृत्व किया। कांग्रेस की युवा और छात्र शाखाओं के प्रतिनिधिमंडलों ने राष्ट्रीय दल द्वारा आहूत प्रदर्शन में भाग लिया।

पढ़ें- दशहरा में इस बार 10 फीट तक के रावण के पुतलों का होगा दहन, सांस्कृति…

पार्टी सूत्रों ने बताया कि सुबह आठ बजे शुरू हुई भूख हड़ताल शाम पांच बजे तक चलेगी। नारायणसामी ने राहुल, प्रियंका के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई की बृहस्पतिवार को भी आलोचना की थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘‘उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई प्रदेश के हिटलर राज और जंगल राज को दर्शाती है।’’ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राहुल के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई ‘‘धृष्टता, अलोकतंत्र और बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकारों को रौंदने का स्पष्ट प्रयास’’ है।

पढ़ें- उड़ता रायपुर! औलिया चौक यूनियन क्लब के सामने फल-फूल रहा धंधा, IBC24

गौरतलब है कि राहुल, प्रियंका और उनकी पार्टी के करीब 150 कार्यकर्ताओं को निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के लिए बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा में उस समय कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया था, जब वे कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने हाथरस जा रहे थे।

पढ़ें- नक्सलियों ने अपने ही कमांडर की कर दी हत्या, फिर परिजनों को सौंपा शव

गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था। लड़की को रीढ़ की हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले उसे अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल लाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी।

 

 
Flowers