सिंगापुर में कोरोना वायरस के ‘नये’ स्वरूप पर केजरीवाल की टिप्पणी के बचाव में उतरे सिसोदिया | Sisodia defends Kejriwal's remarks on 'new' nature of Corona virus in Singapore

सिंगापुर में कोरोना वायरस के ‘नये’ स्वरूप पर केजरीवाल की टिप्पणी के बचाव में उतरे सिसोदिया

सिंगापुर में कोरोना वायरस के ‘नये’ स्वरूप पर केजरीवाल की टिप्पणी के बचाव में उतरे सिसोदिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : May 19, 2021/9:29 am IST

नयी दिल्ली, 19 मई (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सिंगापुर में मिले कोरोना वायरस के “नये” स्वरूप को बच्चों के लिए “बेहद खतरनाक’’ बताने वाली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणियों का बुधवार को बचाव किया। साथ ही भाजपा एवं उसकी सरकार पर इस मु्द्दे को लेकर “घटिया राजनीति” करने का आरोप लगाया।

सिसोदिया ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा और केंद्र के बयान एवं प्रतिक्रियाएं दिखाती हैं कि वे सिंगापुर में अपनी “छवि” को लेकर “चिंतित” है और भारत में बच्चों को लेकर नहीं।

उन्होंने कहा, “केजरीवाल ने वायरस के सिंगापुर में मिले स्वरूप और बच्चों के बारे में बात की। मुद्दा सिंगापुर नहीं बल्कि बच्चे हैं।”

सिसोदिया मंगलवार को किए गए केजरीवाल के ट्वीट का जिक्र कर रहे थे जिसमें उन्होंने केंद्र से सिंगापुर से सभी हवाई सेवाएं रद्द करने का अनुरोध किया था, यह कहते हुए कि वहां कोरोना वायरस का एक स्वरूप उभर रहा है जो बच्चों के “बेहद खतरनाक” है।

उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र उस समय कार्रवाई में विफल रहा जब वैज्ञानिकों और चिकित्सकों ने कोरोना के “लंदन स्वरूप” के बारे में चेतावनी दी थी जिसके चलते भारत में कई लोगों की मौत हो गई।

सिंगापुर ने केजरीवाल की टिप्पणियों पर कड़ा विरोध दर्ज किया है और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का बयान भारत का बयान नहीं है।

भाषा

नेहा मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers