ईदगाह में तीन युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, गिरफ्तार | Three youths read Hanuman Chalisa, arrested at Edgah in Tarauli village of Mathura

ईदगाह में तीन युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, गिरफ्तार

ईदगाह में तीन युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : November 5, 2020/4:50 pm IST

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बृहस्पतिवार को तीन युवकों द्वारा छाता क्षेत्र के एक गांव की ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है । इस घटना से कुछ दिन पहले सद्भावना यात्रा पर आए दो मुस्लिम युवकों ने नन्दगांव के मंदिर में कथित रुप से नमाज़ पढी थी।

पढ़ें- युवक को सरेआम गोली मारी, गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज जारी

एसपी (ग्रामीण) श्रीश चन्द्र ने बताया कि खुद को राष्ट्रीय महाराणा प्रताप युवा सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने वाले भरत सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को दो युवकों अशोक सिंह व सोनू राघव के साथ गांव की मस्जिद में घुसकर हनुमान चालीसा का पाठ कर उसका वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

पढ़ें- 20 वर्षीय तलाकशुदा महिला के साथ गैंगरेप, होश आने पर पीड़िता ने पुलि…

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर छाता कोतवाली पुलिस ने गांव पहुंचकर तीनों आरोपियों को शांति भंग करने के प्रयास में गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। चंद्र का कहना है कि पुलिस ने सूचना मिलते ही कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि कुछ अराजक तत्व जनपद की कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं, जिसमें वे सफल नहीं हो पाएंगे।

पढ़ें-बोरवेल में गिरे मासूम का रेस्क्यू जारी, 65 फीट तक खोदा जा चुका है गड्ढा, अब बनाया जाएगा 20 फीट का टनल

छाता थाना प्रभारी रवि त्यागी ने बताया, तीनों आरोपी युवकों को एसडीएम की कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने तीनों को जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार पिछले सप्ताह दो मुस्लिम युवकों द्वारा नन्दबाबा मंदिर में नमाज़ पढ़े जाने के बाद चार हिन्दू युवकों ने मंगलवार को गोवर्धन की ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का प्रयास किया था।