थम सकते हैं एक लाख से अधिक ट्रक और बसों के पहिए, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर ट्रांसपोर्टरों ने दी हड़ताल की चेतावनी | Transporters warn of strike, demand diesel prices to be lowered

थम सकते हैं एक लाख से अधिक ट्रक और बसों के पहिए, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर ट्रांसपोर्टरों ने दी हड़ताल की चेतावनी

थम सकते हैं एक लाख से अधिक ट्रक और बसों के पहिए, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर ट्रांसपोर्टरों ने दी हड़ताल की चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 14, 2021/3:19 pm IST

नयी दिल्ली: डीजल की बढ़ती कीमतों और उच्च कर का विरोध करते हुए ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल पर जाने की रविवार को चेतावनी दी। ट्रांसपोर्टरों के शीर्ष संगठन ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने कहा कि डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इसके अलावा कर की उच्च दरें, ई-वे बिल से संबंधित कई बातों और वाहनों को कबाड़ करने की मौजूदा नीति आदि पर एआईएमटीसी की संचालन परिषद में चर्चा की गयी।

Read More: मुझे उसकी सजा मिली जो मैंने किया नहीं.. जेल से बाहर आते ही मुनव्वर फारुकी ने दिया बयान

एआईएमटीसी लगभग 95 लाख ट्रक ड्राइवरों और लगभग 50 लाख बसों व पर्यटक ऑपरेटरों का प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है। संगठन ने बयान में कहा कि उसके राष्ट्रीय नेतृत्व ने मांगों के समाधान की दिशा में प्रक्रिया शुरू करने के लिये सरकार को 14 दिन का नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है।

Read More: भूस्खलन से प्रभावित 20 परिवारों को SECL की साइट में मकान देने का निर्णय, विधायक विनय जायसवाल ने कहा जल्द दिलाया जाएगा पट्टा और मुआवजा

प्रमुख मांगों में डीजल की कीमतों में तत्काल कमी और इसमें एकरूपता, ई-वे बिल व जीएसटी से संबंधित मुद्दों का समाधान और वाहनों को कबाड़ करने की नीति को अमल में लाने से पहले ट्रांसपोर्टरों के साथ इस बारे में चर्चा शामिल है। संगठन ने कहा कि यदि सरकार ऐसा नहीं करती है तो वे देश भर में परिचालन बंद करने को बाध्य होंगे।

Read More: चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में राजधानी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, वीडियो अपलोड करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार