ट्विटर ने कोरोना वायरस के बारे भ्रामक सूचना फैलाने वाले अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई शुरू की | Twitter launches crackdown against account spreading misleading information about corona virus

ट्विटर ने कोरोना वायरस के बारे भ्रामक सूचना फैलाने वाले अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई शुरू की

ट्विटर ने कोरोना वायरस के बारे भ्रामक सूचना फैलाने वाले अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई शुरू की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 2, 2021/3:29 am IST

सेन फ्रांसिस्को (अमेरिका), दो मार्च (एपी) ट्विटर ने कहा है कि उसने ऐसे ट्वीट पर संकेत लगाने शुरू कर दिए हैं जिनमें कोविड-19 टीकाकरण के बारे में भ्रामक सूचनाएं दी गई हैं। ट्विटर ने यह भी कहा कि उसके नियमों का बार-बार उल्लंघन करने वाले अकाउंट को बंद करने के लिए वह ‘स्ट्राइक प्रणाली’ का उपयोग कर रहा है।

कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह कुछ पयर्वेक्षकों की मदद ले रही है जो यह आकलन कर रहे हैं कि ये ट्वीट कोविड-19 टीका भ्रामक सूचनाओं के खिलाफ उसकी नीति का उल्लंघन तो नहीं कर रहे।

इससे पहले दिसंबर में भी ट्विटर ने कोविड-19 के बारे में भ्रामक सूचनाओं के खिलाफ कदम उठाए थे।

कंपनी ने सोमवार को ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ‘‘स्ट्राइक प्रणाली की मदद से, हमें यह उम्मीद है कि लोगों को इस बारे में शिक्षित कर पाएंगे कि कुछ सामग्री हमारे नियमों की विरोधाभासी हैं, ताकि वे अपने बर्ताव और लोक संवाद के प्रभाव पर पुन: विचार कर सकें।’’

नियमों का एक बार उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, दो बार उल्लंघन या स्ट्राइक होने पर अकाउंट को 12 घंटे के लिए लॉक कर दिया जाएगा। पांच या अधिक बार के उल्लंघनकर्ताओं पर ट्विटर स्थायी पाबंदी लगा देगा।

एपी मानसी सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)