एक अस्पताल ऐसा भी जहां अंदर जाने से डरते हैं लोग, फिर भी मजबूरी में इलाज कराने पहुंचते हैं ग्रामीण | A hospital where people are scared to go in

एक अस्पताल ऐसा भी जहां अंदर जाने से डरते हैं लोग, फिर भी मजबूरी में इलाज कराने पहुंचते हैं ग्रामीण

एक अस्पताल ऐसा भी जहां अंदर जाने से डरते हैं लोग, फिर भी मजबूरी में इलाज कराने पहुंचते हैं ग्रामीण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 2, 2019/5:02 am IST

धमतरी। आमतौर पर लोग बीमार पड़ने पर अस्पताल की ओर दौड़ते हैं,लेकिन धमतरी जिले में एक ऐसा भी अस्पताल है जहां लोग जाने से घबराते हैं। दरअसल डर की वजह खुद अस्पताल है जो बीते तीन सालों से जर्जर स्थिति में है। देखने में ऐसा लगता है कि मानो कभी भी भरभरा कर गिर जाएगा। जिसके चलते मरीज यहां जाने से डरते है।

read more : सिंथेटिक दूध और दुग्ध उत्पाद की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, 40 सैंपल की जांच में 20 फेल, 2 में हानिकारक केमिकल

मामला धमतरी जिला मुख्यालय से तकरीबन 80 किलोमीटर दूर गढ़डोंगरी के उप स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां इलाज कराने दूरदराज से लोग मजबूरी में आते हैं। बता दे कि नगरी विकासखण्ड के गढ़डोंगरी का उप स्वास्थ्य केंद्र पिछले 3 सालों से जर्जर हालात में है यहां के ग्रामीणों और पंचायत प्रतिनिधि कई बार इसकी शिकायत शासन प्रशासन से कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी किसी ने इसकी ओर ध्यान नही दिया। आलम ये है कि उपस्वास्थ्य केंद्र में कोई भी मरीज बैठने तो दूर घुसने के लिए भी डरते हैं।

read more : जिले में पिछले 16 घंटों से बारिश का कहर, कई गांवों का जिले से टूटा संपर्क

अस्पताल की छत जर्जर हो चली है जो कभी भी गिर सकती है। दीवारें भी अपनी दयनीय हालात पर आंसू बहा रहा है। आसपास कोई बड़ा अस्पताल नही है लिहाजा इसी अस्पताल में लोग दूरदराज से इलाज कराने पहुँचते हैं। इसके आलावा महिलाओं का प्रसव भी यहीं कराया जाता है। लोगों का कहना है कि लंबे समय से अस्पताल इसी हालात में है। इस अस्पताल में इलाज कराने डोहलापारा, नाचकारपारा, नयापारा, झुरानदी, गुहानपारा, गिधावा, जरहीडीह, गढडोंगरी के मरीज पहुँचते हैं और वे सभी मजबूरी बस इस अस्पताल में इलाज कराने आते हैं।

read more : मिलावटखोरों पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, तीन कारोबारियों पर 21 लाख का जुर्माना

अब जरा सोचिए कि आम लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने वाले अस्पताल खुद बीमार पड़ जाए तो इसे आप क्या कहेगें। बहरहाल देखने वाली बात होगी कि क्या बीमार अस्पताल का इलाज करने सरकार या प्रशासन कोई पहल करेगें या फिर बीमारी से जूझ रहा यह अस्पताल खुद दम तोड़ देगा। और अपने साथ कई मरीजों को भी अपने आगोश में समेट लेगा।

<iframe width=”853″ height=”480″ src=”https://www.youtube.com/embed/6x38H28tg_E” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>